Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बारिश के पानी से घिरा विद्युत केंद्र, सप्लाई बाधित



मनियर, बलिया। क्षेत्र में लगातार हो रही भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हैं। क्षेत्र के दर्जनों घरों में पानी प्रवेश करना शुरू हो गया है। बरसात का पानी क्षेत्र में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। सबसे अधिक दुश्वारियां मनियर विद्युत सब स्टेशन पर देखने को मिल रही है।  वर्षांत के पानी का रसाव जमीन से होने के कारण मनियर विद्युत उपकेन्द्र मनियर के फीडर में प्रवेश करने के कारण चौबीस घंटे से विधुत सप्लाई बन्द कर दी गयी है। जिससे क्षेत्र में हाहाकार मची हुई है।

 क्षेत्र के अधिकांश मोबाइल सेवा भी बन्द हो चुकी है। वहीं कई दशक पुराने बने सबस्टेशन के मकान की छत जर्जर होने से पानी मशीन के उपर टपक रहा है। बिजली सप्लाई की मशीन के बचाव के लिए विभाग द्वारा तिरपाल लगाकर काम चलाया जा रहा है।  छत से गिर रहा पानी भी चारों तरफ फैल गया है। विभाग के कर्मचारियों द्वारा पानी को बाल्टी से पानी बाहर किया जा रहा है। अगर कोई ठोस उपाय नहीं हुआ तो मनियर फीडर से जुड़ें गांवों को कई दिनों तक अन्धेरा में जीवन यापन करना पडेगा।
इस संम्बन्ध में पूछे जाने पर जेई चन्दन कुमार ने बताया कि विद्युत उप केन्द्र पर तीन तरफ से पानी घिरे होने के कारण जमीन से पानी का रिसाव के चलते विद्युत सप्लाई बाधित है। पानी निकलते ही विद्युत बहाल कर दी जायेगी।

रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments