Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे योगी के मंत्री, बाटा दर्द



बलिया। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ ग्रस्त गांवों का दौरा किया। सागरपाली से एनडीआरएफ की मोटरबोट से निकले मंत्री तिवारी के साथ ब्लॉक प्रमुख हनुमानगंज संजय तिवारी, एसडीएम अश्वनी कुमार श्रीवास्तव, फेफना थानाध्यक्ष शशिमौली पांडेय व क्षेत्रीय कानूनगो भी थे। मंत्री आधा दर्जन गांवों में पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से उनकी समस्याएं जानी और उनके त्वरित समाधान का भरोसा दिलाया। साथ ही पीड़ितों को लंच पैकेट व पानी भी दिए। 
सागरपाली नई बस्ती, थमनपुरा, हसनपुरा, चेरुइयाँ, मोहान के मठिया, बघड़ा के मठिया, छोटकी नरहीं , रामपुर चिट आदि गांवों में मंत्री गए। उन्होंने फसल के नुकसान का मुआवजा समय से देने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया। आवासविहीनों को आवास भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट भी वितरित किए। इस दौरान तेज बारिस होने के बावजूद मंत्री भीगते हुए पीड़ितों की मदद में जुटे रहे।

संपर्क मार्गों के नवनिर्माण की उठी मांग


- मंत्री उपेंद्र तिवारी के बाढ़ भ्रमण के दौरान गंगहरा और चेरुइयाँ के ग्रामीणों ने संपर्क मार्गों को उच्चीकरण कर नवनिर्माण की मांग की, ताकि संपर्क मार्ग के साथ बंधे के रूप में बाढ़ का पानी भी रोका जा सके। बताया कि गांवों की हालत टापू की तरह हो गयी हैं और मुख्य मार्ग से उसका संपर्क टूट गया हैं। मंत्री ने सभी समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया। इस दौरान नायब तहसीलदार , क्षेत्रीय कानूनगो व लेखपाल उपस्थित रहे।

By-Ajit Ojha

No comments