Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

तीसरे दिन भी बाढ़ पीड़ितों का दर्द बांटते दिखें पूर्व मंत्री


बलिया। बाढ़ राहत सामग्री वितरित करने के क्रम में तीसरे दिन पूर्व मंत्री नारद राय मंगलवार को कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ प्रभावित दरामपुर, मुबारकपुर, खोरीपाकड़, माल्देपुर कंसपुर दियर, वजीरापुर सहित अन्य गांव में भोजन, वस्त्र, दवा व अन्य जरूरत के सामानों को लेकर  बाढ़ प्रभावित लोगों में वितरित किया।
प्रभावित लोगों ने पूर्व मंत्री नारद राय व उनके सहयोगियों द्वारा किए जा रहे इस कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा किया और कहां की बाढ़ में उत्पन्न हुई समस्याओं के समाधान करना भाजपा सरकार के बस में नहीं है फिर भी जिला प्रशासन का ध्यान बार-बार अवगत कराने का काम नारद राय द्वारा किया जा रहा है। श्री राय ने जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर बाढ़ घिरे हुए गांव में हजारों लोग दवा व चिकित्सकीय व्यवस्था उपलब्ध करवाने की बात कही। इस दौरान पूर्व मंत्री ने बाढ़ राहत कैंप शिवपुर दीयर, महावीरघाट का निरीक्षण किया जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम नदारद रही। 

उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के प्रति किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, उन्होंने जिलाधिकारी से फोन पर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की शिकायत कर कहा कि  2016 में बाढ़ में अखिलेश यादव के निर्देश पर डॉक्टर और दवा लेकर तहसील के कर्मचारियों के साथ बाढ़ में गांव-गांव घूम कर के दवा वितरण का कार्य करते थे उसी तरह काम करें और अपने समस्त बाढ़  प्रभावित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर खासतौर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर दियर नंबरी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जवही पर तैनात डॉक्टर और अन्य  कर्मचारियों को 24 घंटे के लिए तैनात किया जाए जब तक बाढ़ का पानी कम ना हो जाए और कम होने के बाद फैलने वाली बीमारी का रोकथाम ना हो जाए तब तक बाढ़ राहत कार्य में लगे हुए सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को या हिदायत दी जाए कि जनता के बीच में सेवा भाव से कार्य करने का काम करें।
पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि अगर बाढ़ पीड़ितों द्वारा  राहत उपलब्ध नही करवाई गई तो मजबूरी में समाजवादी पार्टी को आंदोलन करना पड़ेगा। इस अवसर पर राजकुमार पांड, अजीत सिंह यादव, मृत्युंजय राय, बृजेश पाठक, बबलू गोड सभासद, भीम चौधरी, सुनील राय, कमलेश राय प्रधान, सुरेंद्र यादव, विनोद राय, अवध बिहारी यादव, कमलेश राय, संजय राय, रामजी राय, हरगोविंद राय, कृष्णा यादव, सूबेदार यादव, सुभाष यादव, सत्येंद्र राय, शिवजी,  कृष्णा राय, सत्येंद्र राय, सहित दर्जनों लोग बाढ़ राहत कार्य में अपने को लगा रखा है।

By-Ajit Ojha

No comments