Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बाढ़ पीड़ितों की मदद को रवाना हुआ स्काउट गाइड का दल



 बलिया। उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड संस्था बलिया द्वारा शुक्रवार को बाढ़ पीड़ितों की सहायता हेतु एक दिवसीय शिविर कैम्प का आयोजन किया गया। इस अभियान में बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों के कई स्काउट दल और गाइड कम्पनी जिला स्काउट मास्टर अरविंद कुमार सिंह एवं सहा० जिला कमिश्नर स्काउट निर्भय नारायण सिंह के नेतृत्व में स्काउट /गाइड टीम  बस और एम्बुलेन्स गाड़ी के साथ सुबह 10:00 बजे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से  बेसिक शिक्षा अधिकारी सुभाष गुप्ता द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उल्लेखनीय है कि दूबे छपरा रिंग बांध टूटने के कारण आस - पास के अनेकों गांव बाढ़ के प्रलयकारी चपेट में हैं तथा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में जनजीवन अस्त-व्यस्त एवं प्रभावित है। स्काउट /गाइड संस्था दल आपदा प्रबंधन सहायता में सदैव अपना योगदान देता रहा है। संस्था की मुख्यायुक्त डॉ० श्रीमती शैलजा राय ने बताया कि इस अभियान में मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया ने जरुरी जीवन रक्षक दवाओं के साथ एक एम्बुलेंस भी मुहैया कराई है, जिसे लेकर स्काउटर और गाइडर के साथ करीब सत्तर से अस्सी स्काउट /गाइड बच्चे संस्था के तरफ से बनी राहत पैकेटों जिसमें खाने-पीने का सामान, मोमबत्ती, माचिस, मच्छर अगरबत्ती, बिस्कुट इत्यादि के साथ सद्भावना पूर्ण सेवा कार्य व जरूरतमंदों की सहायता करेंगे तथा बाढ़ एवं मुश्किल समय से निबटने के लिए रिहर्सल के माध्यम से जागरुकता को बढ़ाएंगे।

 सहायता अभियान का प्रबंधन जिला सचिव स्काउट राजेश कुमार सिंह एवं जिला संगठन कमिश्नर सौरभ कुमार पाण्डेय के देख-देख में किया गया है। दल में मुख्य रूप से एसोसिएट प्रोफेसर डॉ० निशा राघव एवं उप प्रधानाचार्य शशि कुमार सिंह के अलावा संस्था के कई सदस्य एवं पदाधिकारी शामिल रहे।



By-Ajit Ojha

No comments