Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दबंगों ने डीएम के आदेश को दिखाया ठेंगा,कब्जाई जमीन


मनियर, बलिया। थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में रविवार को दबंगों ने डीएम के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए न सिर्फ  विवादित भूमि पर कब्जा जमाया, बल्कि रातों रात टीन शेड डालकर वहां डेरा जमा लिया।इस घटना से इलाकाई पुलिस की खूब किरकिरी हो रही है। पीड़ित पक्ष का आरोप है विवादित भूमि पर निर्माणाधीन मकान को रोकने के लिए विगत 5 अक्टूबर को जिलाधिकारी से न्यायालय में चल रहे मुकदमे का हवाला देते हुए निर्माण कार्य रुकवाने की गुहार लगाई थी। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने एसओ मनियर को मौके पर यथास्थिति बनाए रखने के लिए आवश्यक कारवाई करने का निर्देश दिया था।  थानाध्यक्ष मनियर सुभाष चंद्र यादव ने रविवार को काफी जद्दोजेहाद के बाद निर्माणाधीन मकान पर टीन सेट डालने से रुकवा दिया तो लेकिन पुनः दबंगों ने आधी रात में मकान पर टीन शेड डाल दिया। 




बताते चलें कि मनियर थाना क्षेत्र के जयराम तिवारी निवासी रामपुर पोस्ट मनियर ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में दर्शाया था कि मनियर खास खसरा नंबर 1909 रकबा 8 डिसमिल के आधा हिस्सा यानी चार डिसमिल जमीन काबाला लिया है। आराजी नंबर पर सविता बनाम जय राम, गामा बनाम जय राम व जयराम बनाम गामा के नाम से न्यायालय सिविल जज जूनियर डिविजन बलिया के यहां मुकदमा विचाराधीन है। उक्त जमीन पर आपस में सुलह समझौता करके ही आवास बनाया जाये ताकि किसी को असुविधा न हो। जब तक सुलह समझौता न हो गामा पुत्र शिवराती को मकान निर्माण करने से रोक दिया जाये। जिलाधिकारी के आदेश पत्र को पीड़ित जयराम तिवारी ने मनियर एसओ को दी।
एसओ सुबास चन्द्र यादव ने रात में करीब 8.00 बजे पुलिस को भेजकर टिन शेड चढ़ाने से रुकवा दिया। इसके बावजूद आधी रात को दबंगों ने उक्त मकान पर टिन शेड चढ़ा दिया। पीड़ित जयराम तिवारी का कहना है कि हमें जमीन रजिस्ट्री कराने से क्या फायदा जबकि उसका पुलिस की नजर में कोई वैल्यू नहीं है। मैं सपरिवार न्याय के लिए मनियर थाने पर धरना प्रदर्शन करुंगा। इस सम्बंध में पूछे जाने पर कार्यवाहक थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र यादव ने कहा कि जिलाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कारवई की जायेगी। बताया कि विवादित स्थल की निर्माण से पूर्व व बाद की वीडियोग्राफी करायी गई हैं।दोषी बक्शे नहीं जायेगंे। 

By-Ram Milan Tiwari

No comments