Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कुछ अलग: कौमी एकता की अनोखी मिसाल बना दुर्गा पूजा पंडाल


रामगढ़, बलिया। स्थानीय चट्टी पर आयोजित दुर्गा पूजा इन दिनों कौमी एकता की अनोखी मिसाल बना है। कारण की आदि शक्ति की पूजा के लिए निर्मित पंडाल को एक मुस्लिम ने 28 दिनों के अथक परिश्रम से बनाया है। हालांकि इस कार्य में कमेटी के बाकी सदस्यों का भी विशिष्ट योगदान रहा है।लेकिन इसे कौमी एकता की मिशाल बननाने में अकलियत के लोगों द्वारा दिया गया आर्थिक सहयोग भी अहम भूमिका किया है। यही कारण है कि इसे देखने के लिए इलाके ही नहीं बल्कि दूरदराज से लोग आ रहे है।

ता दें कि विगत 19 वर्षो से स्थानीय चट्टी पर कमेटी पर गांव के लोगों द्वारा आदि शक्ति की पूजा हो रही है। कमेटी के व्यवस्थापक कृष्णदेव तिवारी ने बताया कि कोषाध्यक्ष मुन्ना अंसारी ने 28 दिनों से 150 बास बलियों के सहारे 35 फीट ऊंची पंडाल को दिन रात परिश्रम करके मां के पंडाल को भव्य रूप देकर आकर्षण का केन्द्र बना दिया है। यहाँ का मिसाल ये भी हैं कि पंडाल में काम करने से लेकर चंदा देने तक मुसलमान लोग अपनी अहम भूमिका निभाते है।
 कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव ने बताया कि विजयादशमीं दिन मंगलवार को रात्रि आठ बजे से भव्य देवी जागरण का आयोजन किया गया है, जिसमें सुरसंग्राम के विजेता नन्दन, चंदन, भोजपुरी सिंगर रितु राय और आर्गनाइजर राजू मिश्र के साथ दीपक प्रेमी ;प्रीतमद्ध, शेखर शर्मा एवं अमित यादव ने अपने सूरों का जलवा बिखेरने के लिए पधार रहे हैं। तो वहीं सुरक्षा की मद्देनजर देखते हुए हल्दी एसएचओ सतेन्द्र कुमार राय  और रामगढ़ चौकी प्रभारी पंकज सिंह अपनी पैनी नजर जमाएं हुए हैं।

रिपोर्ट- रविन्द्र नाथ मिश्र

No comments