Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

युवाओं में बढ़ती नशे की लत के प्रति चिंतित दिखे पूर्व ब्लाक प्रमुख

 



#बोले वयोवृद्ध कांग्रेसी नेता, नशे से असमय काल के गाल में समा रहे युवा


मनियर, बलिया। मनियर ब्लाक के पूर्व ब्लाक प्रमुख व बयोबृद्ध कांग्रेसी नेता निर्भीक नारायण सिंह उर्फ मानिक जी ने युवा पीढ़ी द्वारा नशे की लत में पड़ने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशे की लत में पड़कर बर्बादी की तरफ अग्रसर हो रही है ।जिससे उनके परिजन भी परेशान हैं। कथित तौर आरोप लगाया कि युवाओं के  बर्बादी का लिए शासन प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है।मुखातिब श्री सिंह ने कहा कि कि पूरे जनपद में अवैध रूप से कच्ची दारू की भट्ठियां संचालित हो रही है ।जो इस धंधे में लगे हैं उनका यह धंधा कुटीर उद्योग के रूप में चल रहा है ।

वहीं पुलिस विभाग की भी मोटी कमाई हो रही है ।मनियर परशुराम स्थान के उत्तर- दक्षिण दोनों तरफ महिलाएं अवैध दारू की बिक्री जोरों पर करती है वहीं मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी, मनियर दियरा टुकड़ा नंबर दो  व जनपद के अन्य क्षेत्रों  बैरिया थाने के दया छपरा, रेवती थाने की रेवती कस्बा दुसाद टोली में कच्ची दारू की भट्ठियां संचालित होती है ।इन सब भट्ठियों को बंद कराने में इलाकाई पुलिस सक्षम नहीं है ।इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करके अवैध रूप से संचालित भट्ठियों को नेस्तनाबूंद करने की जरूरत है। तभी युवा पीढ़ी को नशे के लत से बचाया जा सकता है दारू की भट्ठियों को संचालन कराने में निचले स्तर से ऊपर तक मोटी रकम पहुंचता है ऐसी चर्चा सुनने को मिलती है ।
उन्होंने पुलिस अधीक्षक बलिया से अनुरोध किया है कि अवैध रूप से संचालित भट्ठियों को तुरंत बंद कराएं जिससे कि युवा पीढ़ी का जीवन बर्बाद न हो सके ।कथित रुप से परशुराम स्थान के अगल-बगल संचालित दारू की भट्ठियों के बारे में जब थानाध्यक्ष मनियर ज्ञानेंद्र मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में है ।इस धंधे में कुछ महिलाओं की संलिप्तता की जानकारी मिली है जल्द ही महिला फोर्स की मदद से इन पर कार्यवाही की जाएगी।


 रिपोर्ट - राममिलन तिवारी

No comments