Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जानें कहां होम करते हाथ जला वाली कहावत हुई चरितार्थ



मनियर, बलिया । परिवार की कुशल मंगल व मन की शांति के लिए ईश्वर की पूजा करना कस्बा के वार्ड नंबर 9 निवासी एक गुप्ता परिवार को उस समय महंगा पड़ गया जब पूजा की दीपक या धूपबत्ती की चिनगारी से लगी आग से रविवार की देर शाम घर का सारा सामान व नगदी रूपया जलकर राख हो गया। अासपास के लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग लगी की घटना में परिजनों के अनुसार करीब अस्सी हजार रूपये नगदी सहित आभूषण व घरेलू समान जलकर राख हो गया ।कुल करीब दो लाख रुपये के नुकसान बताया जा रहा है। 


बताया जाता है की कस्बा के वार्ड नंबर नव निवासी सुमन गुप्ता पत्नी सुभाष प्रसाद गुप्ता के नाम से प्रधानमंत्री आवास मिला था। आवास निर्माण हेतु पच्चास हजार रुपये  व समूह से तीस हजार रुपये  सुमन गुप्ता निकाली थी ।परिजनों के अनुसार निर्माणाधीन आवास  कार्य चलने के कारण घर का सारा सामान एक रूम में रखकर निर्माण कार्य चल रहा था ।समान रखे रूम में प्रत्येक दिन की भाँती सुमन ने रविवार की देर शाम पूजा की जिसमें घी के दीपक व अगरबत्ती जलाई थी ।उसके बाद वह मजदूरों के यहां जाकर घर निर्माण में कोई सामान दे रही थी तब तक घर में आग लग गयी और सारा सामान धू-धू कर जल उठा। 


जब घर से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया तो सुमन ने हो हल्ला मचाया लोग दौड़े तब तक सारा सामान जलकर खाक हो गया ।लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया तब तक रुपए व नगदी सहित सारा सामान जलकर खाक हो गया।हो हल्ला मचाने पर जुटे आस पास के लोगों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। परिजनों के अनुसार आवास बनाने के लिए घर में रखे नगदी रूपये जलने के कारण पीड़िता के सामने विकट समस्या उत्पन्न हो गई है ।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments