Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मानक के अनदेखी कार्य करने पर बिफरे डीएम



मनियर,बलिया । जिलाधिकारी बलिया ने रविवार को  गौराबगही स्थित मठिया में स्थायी व नगर पंचायत के पुरानी पानी टंकी के पास अस्थायी गौशाला का निरीक्षण किया। गौराबगही में बन रहे गौशाला के चाहरदीवारी के हुए प्लास्टर मे मानक की अनदेखी कर हुए कार्य पर नाराजगी जाहिर की। वही मौके पर उपस्थित नगर पंचायत के पम्प अपरेटर से गौशाला के बारे जानकारी मागने पर अनभिज्ञता जताने पर काफी नाराज रहे। वही अस्थायी गौशाला पर बछड़ो के रख रखाव व खान पान पर गहनता से जाँच की ।


जिलाधिकारी बलिया हरि प्रताप शाही ने गौराबगही स्थित मठिया में लगभग दो करोड़ चालीस लाख की लागत से बन रहे गौशाला के चाहरदीवारी का निरीक्षण किया।बाउण्ड्री बाल के बारे जानकारी के लिए नगर पंचायत के जिम्मेदारों की खोज बीन की किसी के न मिलने पर निरीक्षण के दौरान उपस्थित सी वी ओ डॉ अशोक मिश्रा /अपर निदेशक आजमगढ़ मण्डल से आधा अधुरा बाउण्ड्री बाल के बारे में जानकारी मागी तो अधिकारी द्वय ने बताया कि लगभग 26 लाख रूपये की प्रथम किस्त पास हो चुकी है दूसरी किस्त नही मिलने से कार्य बाधित है अधिकारीयों के सत्यापन के लिए फाइल रूकी हुइ है उसपर जिलाधिकारी बलिया ने मौके से दूरभास पर अवधेश कुमार से गौशाला की फाईल सोमवार को पुटअप करने का निर्देश दिया वहीं चाहर दीवारी के  प्लास्टर मे हुई भारी अनियमितता पर काफी नाराज दिखे। 


कार्यदायी संस्था को तत्काल कार्रवाई करने का मौखिक आदेश दिया।जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत के जिम्मेदारों की खोज बीन पर मौके पर उपस्थित नगर पंचायत के पम्प अपरेटर से गौशाला के बारे में जानकारियां माँगी तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की जिसपर कड़ी नाराजगी जाहिर की। डाक्टर लालबहादुर से पूछा कि गौशाला में बछड़े क्यो नही रखे जा रहे हैं   तो उन्होनें कहा कि जमीन में नमी ज्यादा होने के कारण बछड़ो पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा व रोग का शिकार हो सकते हैं। 


जिलाधिकारी ने नगर पंचायत के पानी टंकी के पास बने अस्थायी गौशाला में रखे गए अवारा पशुओं का गहनता निरीक्षण किया तथा बछड़ो के रखरखाव, खान पान, की गहनता से जाँच की वही बछड़ो की संख्या अधिकारीयों से पुछने के बाद गिनती स्वय अपने सामने करायी। नगर पंचायत में चल रहे रोटी बैंक के बारे में भी जानकारी ली। रोटी बैंक के नीवं के सलाहकार एसडीएम सिकन्दरपुर अन्नपूर्णा गर्ग की काफी सराहना की कहा कि ये अच्छी पहल है हर गौशाला में शुरुआत होना चाहिए। इस मौके पर डॉ लाल बहादुर,  डॉ प्रेम नारायण, शक्ति सिंह, मोदी जयसवाल, रविन्द्र कुमार, अरविंद कुमार, अलगू सहित्य आदि लोग उपस्थित रहे ।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments