Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

फसल अपशिष्ट(पराली) वाले किसानों को नोटिस



बाँसडीह,बलिया । शासन से फसल अपशिष्ट(पराली) जलाने को गंभीर चूक मानने और इसके लिये प्रशासन और पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराने के आदेश के बाद प्रशासनिक हलकों में हलचल बढ़ गयी है । सभी उप जिलाधिकारीगण अपने अपने मातहतों को फसल अपशिष्ट न जलने पाये इसके लिये कड़ा आदेश निर्गत कर दिये है । 

वही शासनादेशों को बखूबी कार्यान्वित करने के लिये मशहूर तहसीलदार बांसडीह गुलाब चंद्रा आज पूरे फॉर्म में नजर आए । श्री चंद्रा जहां क्षेत्र में भ्रमण करके स्वयं खेतो में खड़ी फसल अपशिष्ट वाले किसानों से मिलकर उनको जागरूक करते हुए न जलाने की बात समझा रहे है । वही अपने अधीनस्थ लेखपालों को अपने अपने क्षेत्रों के ऐसे किसानों की सूची लाने का आदेश दिया है जिनके खेतो के फसल अपशिष्ट है । 


आज ऐसे ही निम्न किसानों को तहसीलदार बांसडीह ने नोटिस जारी कर फसल अपशिष्ट जलाने पर विधिक कार्यवाही करने की चेतावनी दी है ।
 पराली अपशिष्ट वाले कृषक की सूची में मुन्नीदेव यादव एवं श्रीकांत यादव पुत्रगण शुखदेव यादव निवासी छितौनी ,अशोक सिंह पुत्र जगदीश सिंह निवासी मनियर( रानीपुर),बिहरी सिंह पुत्र कपिल सिंह निवासी गंगापुर,परशुराम प्रजापति पुत्र हरिहर कुमार निवासी गंगापुर मनियर सभी लेखपालों को आज ही फसल अपशिष्ट वाले किसानों की सूची बनाकर पराली अपशिष्ट वाले खेत मालिको को आज ही नोटिस अपने स्तर से निर्गत कर उसकी प्रति रजिस्टार कानूनगो कार्यालय में प्रदीप श्रीवास्तव को उपलब्ध कराने का आदेश भी दिया है ।



रिपोर्ट : के के पांडेय

No comments