Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

खेलकूद से मानसिक और शारीरिक क्षमता में होती है वृद्धि


बेरुआरबारी,बलिया । खेल के माध्यम से जहां प्रतिभा को आगे निकलने का मौका मिलता हैं वही खेलकूद से मानसिक और शारीरिक क्षमता में वृद्धि होती हैं। उक्त बातें गांधी महाविद्यालय के प्रबंधक श्रीराम शुक्ला ने जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया की वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता 2019 में गांधी महाविद्यालय के छात्र छात्राओ द्वारा उम्दा प्रदर्शन करते हुए 6 स्वर्ण,9 रजत व 9 कांस्य सहित कुल 24 पदक जीत कर विद्यालय का नाम रौशन किया हैं । 


श्री शुक्ल ने महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के सम्मान में आयोजित एक समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं को  वर्तमान परिवेश में अध्ययन के साथ साथ खेलकूद में भी ध्यान देना आवश्यक है। आज के युवा  क्रीड़ा क्षेत्र से कटते दिखाई दे रहे हैं अधिकतर छात्र छात्राएं ग्लैमर और इलेक्ट्रिकल गेम की तरफ आकर्षित हो गए हैं जो आने वाले भविष्य के लिए सही नहीं है । प्रचार्य डाक्टर ओम प्रकाश पांडे ने कहा कि हमारे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विश्व विद्यालय की तरफ से आयोजित खेल महोत्सव में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 24 पदक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है । 


विद्यालय परिवार समस्त छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करता हैं । श्री पांडे ने बताया कि नरहेजी महाविद्यालय नरहेजी की क्रीड़ा प्रांगण में आयोजित क्रीड़ा प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने  6 स्वर्ण पदक, नव रजत पदक, एवं नव कांस्य पदक प्राप्त किया । जिसमें छात्रा साधना चौहान ने 100 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक,400 मीटर दौड़ में कांस्य पदक, एवं लंबी कूद में कांस्य पदक, हासिल किया है। अन्य स्पर्धाओं में अनुराधा चौहान बी ए प्रथम वर्ष में डिसकस थ्रो में स्वर्ण पदक व लम्बी कूद में स्वर्ण पदक,किरण चौहान उची कूद मे कांस्य पदक,पूजा यादव उची कूद में स्वर्ण,गुड़िया चौहान उची कूद में रजत,अफसाना खारतून डिसकस थ्रो में रजत,आरती चौहान तीन किलोमीटर दौड में तृतीय, सोनामति 200 मीटर दौड़ में द्वितीय,, सोनम राजभर 200 मीटर दौड़ में तृतीय।सोनमती राजभर 200 मीटर दौड़ में द्वितीय, चंद्रभान यादव लम्बी कूद में तृतीय व डिस्कस थ्रो में द्वितीय,सोनू राजभर तीन किलोमीटर और पांच किलोमीटर दौड़ में तृतीय, विवेक कुमार 200 मीटर व 800 मीटर दौड़ में द्वितीय, दीपक पासवान 1500 मीटर दौड़ में प्रथम,अजय यादव 400 मीटर दौड़ में द्वितीय,राकेश यादव लम्बी कूद व बीस किलोमीटर पैदल चाल में प्रथम, पदक हासिल किया था। 


विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक श्रीराम शुक्ला द्वारा विजेताओं को शुभकामना दी गई इस अवसर पर मुख्य रूप से विद्यालय के क्रीड़ा प्रभारी विनोद सिंह एवं सहायक शारीरिक शिक्षक सुनील कुमार दुबे,डॉ अभिषेक सिंह,तृप्ति तिवारी,डॉ शकुंतला श्रीवास्तव,डॉ मीरा पांडे,रितेश सिंह एवं जैन मुनी ,जगमोहन राजभर को कार्यक्रम को सफल बनाने में अथक प्रयत्न के लिए विद्यालय परिवार के तरफ से बधाई दिया गया ।




रिपोर्ट : प्रमोद कुमार 

No comments