Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

दिल्ली के प्रदूषण ने ली युवक की जान





बलिया । दिल्ली में नौकरी कर रहे स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव निवासी युवक की प्रदूषण से हुई बीमारी के कारण दिल्ली में मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना उसके पैतृक गांव सोनबरसा उसके परिवार में पहुंचते ही कोहराम मच गया। युवक परिवार का बड़ा व एकमात्र कमाऊ सदस्य था। उसके पढ़ाई में परिवार के लोगों ने जमीन तथा आभूषण बेचकर पढ़ाई पूरा कराया था।



युवक के निधन से परिवार के उम्मीदों का चिराग ही बुझ गया है। समाचार भेजे जाने के समय तक युवक का शव उसके छोटे भाई के साथ दिल्ली से सोनबरसा के लिए प्रस्थान कर चुका था, यहां लोग युवक के शव के पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।



सोनबरसा निवासी रामचंद्र यादव का पुत्र 25 वर्षीय सुजीत कुमार यादव बीटेक करने के बाद दो माह पूर्व से दिल्ली के आनंद विहार पड़पड़गंज स्थित हार्वेस्टर कंपनी में नौकरी करता था। वहां वह दिल्ली के प्रदूषण का शिकार हो गया। उसे दम घुटने व स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ गई। वह ओखला में किराए के मकान में रहता था। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे आनंद विहार के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान बुधवार को दोपहर में उसकी मौत हो गई। उसका पोस्टमार्टम कर शव को दिल्ली से सोनबरसा के लिए भेज दिया गया है।



उक्त युवक के दो छोटे छोटे भाई हैं। वह पढ़ने में मेधावी था, इसलिए उसके परिवार के लोग जमीन वह गहना बेच कर उसकी पढ़ाई पूरा कराए थे। उसके परिवार के सदस्यों व माता पिता के उम्मीदों की आस टूट गई है। परिवार के सदस्य किंकर्तव्यविमूढ़ स्थिति में हैं, जो आने वालों को टुकुर- टुकुर निहार रहे हैं और उनकी आंखे रोते रोते सूख गई है।




रिपोर्ट  : धीरज सिंह

No comments