Breaking News

महंगाई पर सांसद मस्त का बेतुका बयान, मंदी होती तो धोती कुर्ता पहनते



बलिया। देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने  बढ़ती महंगाई पर बेतुका बयान दिया है। बीजेपी सांसद ने मंदी को कपड़ों से जोड़ते हुए कहा कि अगर देश में मंदी होती तो लोग कोट-पैंट की बजाए धोती-कुर्ता पहनते। वे रविवार को कलेक्ट्रेट के ड्रामा हाल में वर्ष 2009-10 बैच के विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों के कार्यक्रम में  बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

बीजेपी सांसद मस्त ने कहा कि मंदी को लेकर दिल्ली और दुनिया में चर्चाएं हैं, लेकिन अगर भारत में कोई मंदी नहीं है, अगर मंदी होती तो हम यहां कुर्ता और धोती पहनकर आते न की कोट-पैंट। हालांकि मंदी को लेकर बेतुकी बयानबाजी में सिर्फ वीरेंद्र सिंह ही नहीं शामिल हैं बल्कि इससे पहले कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर बयान दिया था। रविशंकर प्रसाद ने देश में बेरोजगारी और मंदी को नकारते हुए कहा था कि देश में फिल्में अच्छा कारोबार कर रही हैं और करोड़ों कमा रही है। उन्होंने कहा कि एक दिन में 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए का कारोबार किया, झिस आप कैसे कह सकते हैं कि देश में मंदी है।

गौरतलब है कि देश के आर्थ‍िक विकास की रफ्तार काफी घट गई है। इस वित्त वर्ष यानी 2019-20 में महज 5 फीसदी का ग्रोथ होने का अनुमान है। इस वित्त वर्ष की सितंबर में खत्म दूसरी तिमाही में तो महज 4.8 फीसदी की ग्रोथ हुई है। देश की जीडीपी ग्रोथ की रफ्तार काफी घट गई है ।



By-Ajit Ojha

No comments