Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

उत्तर प्रदेश में करोना का कहर जारी 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद



लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। यूपी में सभी स्कूल और कॉलेज 22 मार्च तक बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश में 10 से ज्यादा कोरोनावायरस के पॉजिटिव लोगों की पहचान की जा चुकी है। वहीं सैकड़ों लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बैठक बुलाई थी।

बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई। साथ ही कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम डेढ़ माह पहले से ही तैयारी कर रहे थे। 

24 मेडिकल कॉलेज में 448 बेड रिजर्व रखे गए हैं। बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है। इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है। 

कोरोना के मद्देनजर बेसिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 23 मार्च को समीक्षा के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा।

No comments