Breaking News

कोरोना वायरस के चलते इन जिलों में 31 मार्च तक है लॉकडाउन






नई दिल्ली। विश्व में कहर बरपा चुका कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में 1-1 पीड़ितों की मौत हो गई। आज देश में 45 नए मामले आये हैं। कोरोना वायरस संकट के चलते केंद्र सरकार ने कई बड़े फ़ैसले लिए हैं। सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ बैठक के बाद केंद्र सरकार ने देश के उन सभी 75 ज़िलों को लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है.



दिल्ली के सभी 7 जिलों में , पंजाब के सभी जिलों में, राजस्थान के सभी जिलों में, बिहार में सभी जिला मुख्यालयों, नगरपालिका शहरों और ब्लॉक मुख्यालयों और उत्तराखंड में 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन का ऐलान किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने रविवार के जनता कर्फ्यू को एक दिन के लिए बढ़ाने की लोगों से अपील की है.


यूपी के 15 जिलों में लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बरेली, आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), अलीगढ़, सहारनपुर, लखीमपुर, आजमगढ़ और मुरादाबाद 31 मार्च तक लॉकडाउन है। वहीं हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक और पंचकुला में, मध्य प्रदेश के भोपाल, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, ग्वालियर, छिन्दवाड़ा, रतलाम और नरसिंहपुर 9 जिलों में और छत्तीसगढ़ में सभी नगरीय क्षेत्रों में 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।


वहीं पूरे तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में भी लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके अलावा पूरे नगालैंड में अनिश्चितकाल के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता, नॉर्थ 24 परगना, मालदा, मुर्शीदाबाद, नाडिया, पश्चिमी वर्धमान, उत्तरी दिनजापुर, सिलिगुड़ी, दार्जीलिंग, कुर्सिओंग और हावड़ा जिले में और हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले को अनिश्चितकाल के लिए लॉकडाउन किया गया है।



डेस्क

No comments