Breaking News

लॉक डाउन सरीखा बलिया में जनता कर्फ्यू, बंद रही दुकाने घरों में कैद रहे लोग, कोरोना के कर्मवीरों को 5 बजे किया अभिवादन



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 5 बजे कोरोना के कर्मवीरों को थाली बजाकर, ताली बजाकर, घंटी बजाकर बलिया वासियों ने किया अभिवादन





जनता कर्फ्यू शत-प्रतिशत सफल, नहीं निकले लोग घरों से

बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का बलिया जिले अभूतपूर्व रहा। इसीक्रम में बैरिया क्षेत्र में भी अभूतपूर्व असर रहा। सड़कें, रेलवे स्टेशन, हाट-बाजार, सरकारी दफ्तर, सरकारी अस्पताल चहुंओर सन्नाटा छाया रहा। जगह-जगह पुलिस के जवान एतिहात के तौर पर तैनात जरूर दिखे।

उल्लेखनीय है कि अन्य किसी बंद के आयोजन में लोगों द्वारा बंद को सफल बनाने के लिए घूम-घूम कर आयोजकों द्वारा आग्रह किया जाता है किंतु कोरोना के खिलाफ आयोजित इस जनता कर्फ्यू के प्रति लोगों ने गंभीरता दिखाया है और शत-प्रतिशत बंद को सफल बनाते हुए अपने को घरों में कैद कर लिया है। वाहनों से गुलजार रहने वाले एनएच 31 बिल्कुल सूना था। वहां रेलवे स्टेशन सुरेमनपुर पर भी कोई दिखाई नहीं दिया। पेट्रोप पंप बंद थे। वहीं सोनबरसा अस्पताल में एक भी मरीज या चिकित्सक मौजूद नहीं थे। चिकित्सालय के बाहर ड्यूटी पर तैनात चिकित्साधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव मौजूद थे। बाकी लोग बाहर नहीं दिखाई दिए। बैरिया तहसील में पूरी तरह सन्नाटा था, दिन में 11.30 बजे तक एसडीएम अशोक चौधरी अपने बंगले पर मौजूद थे। उसके बाद वह क्षेत्र में कर्फ्यू की स्थिति देखने को निकले।
कुल मिलाकर यह कहना अतिश्योक्तिपूर्ण नहीं होगा कि बैरिया क्षेत्र में जनता कर्फ्यू शत-प्रतिशत सफल रहा।
                                                   
भाजपा जिलाध्यक्ष घर पर बच्चों को पढ़ाते मिले
भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू रानीगंज स्थित अपने आवास पर घर के अंदर बैठकर परिवार के बच्चों को पढ़ाते दिखे। उन्होंने कहा कि हम लोग जिम्मावार लोग हैं। इसलिए प्रधानमंत्री के आह्वान के क्रम में आज घर से बाहर नहीं निकलना है।
                                                   
विधायक अपने आवास पर आराम की मुद्रा में मिले
बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह चांदपुर स्थित अपने आवास पर आराम की मुद्रा में बैठे हुए मिले। आमतौर पर लोगों से घिर रहने वाले सुरेंद्र सिंह आज अकेले अपने दरवाजे पर बैठे हुए थे। उनसे पूछने पर उन्होंने बताया कि देशहित में प्रधानमंत्री के इस आह्वान को सफल बनाने के लिए आज घर से बाहर नहीं निकलना है।
                                                   
पूर्वमंत्री भी अपने आवास पर आराम फरमाते मिले

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व राजमंत्री पं. तारकेश्वर मिश्र अपने पैतृक आवास शुभनथही में आराम के मुद्रा में थे। उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी में हूं किंतु प्रधानमंत्री का यह आह्वान देशहित में जनहित में है। इसलिए घर से बाहर निकलना उचित नहीं है। आज पूरा दिन घर पर ही बीतेगा।
                                                   
एक तरफ सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए कमर कस रखी है। वहीं सोनबरसा अस्पताल पर तैनात अधीक्षक डा. विजय कुमार यादव जनता कर्फ्यू के दौरान सोनबरसा अस्पताल से गायब मिले। उनके आवास पर ताला लटका हुआ था। लोगों ने बताया कि अधीक्षक अपने गांव छपरा गए हुए हैं।


जब भी मिलीये  मुस्करा  कर मिलिए हुजूर,क्या पता कौन सी मुलाकात आखरी हो जाये

रसड़ा (बलिया )आज जनता कर्फ्यं है जनाब अपने घर पर रहिये  देश को बचाने मे सहयोग किजिए  पूरे देश के परिवेश में दहशत है कहर ढा रही कुदरत  दुनियाँ के ङेढ सौ देश में फैल चुका  कोरोना है? सावधानी हटी तो आप को भी पङ जायेगें  रोना।  हाई एलर्ट पर है देश का कोना कोना आज घर में रहिये कही नहीं है निकलना  यह बहूत ही खतरनाक वायरस है मानव समाज खतरे में है इसका इलाज स्वयं है करना! न हाथ मिलाना न किसी के सामने छीकना! साबून से बार बार है हाथ धोना! कभी आप के करीब तक नही आ पायेगा करोना  आज सारे देश में सरकारी ऐलान है घरों मे रहें बाहर खङा कैरोना शैतान है जरा सोचिये हम आप आज घरों में रहेंगे और हमारे ङाक्टर पुलिस, सेना के जवान मिडिया जिन्दगी को दांव पर लगाकर  हमारी आप की रखवाली करेगे? आज का दिन  पूरे देश के लिये भारी है! यह ऐलान सरकारी है आज आप लोग जनता कर्फ्यू  का पूरी तरह पालन करे। घरो में रहे देश मे कोरोना का फैलने से रोके अगर चूक हुयी तो अपनी बर्बादी के जिम्मेदार हम आप सभी लोग खुद होगे।

इसी क्रम में जनता कर्फ्यू का रियलिटी चेक अखण्ड भारत न्यूज़ संवाददाता ने सुबह 11 बजे किया यूपी के बलिया लखनऊ राजधानी मार्ग पर शतप्रतिशत असर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अपील का दिखा बलिया सहित रसड़ा वासियों ने दिल से स्वागत किया और राष्ट्र हित में जनता कर्फ्यू सफल दिखा ।




कोरोना वायरस फैलने से रोकने का प्रधान मंत्री द्वारा जनता कार्फ्यू  पूर्ण रूप से सफल रही सुनी हुई सडकें रोग के भय से घरो में कैद रही जनता

मनियर, बलिया । प्रधानमंत्री के आह्वान पर कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए रविवार को आहूत जनता कर्फ्यू के माध्यम से क्षेत्र के लोगों ने कोरोना को हराने के संकल्प में जबरदस्त भागीदारी दिखाई । इस दौरान गलियों व सड़कों पर पूरी तरह से कार्फ्यू की तरह दीन भर सन्नाटा पसरा रहा तथा बाजार व दुकानें पूरी तरह से बंद रहे । मेडिकल स्टोर को छोड़कर कस्बे के परशुराम स्थान, गुदरी बाजार, बड़ी बाजार, चान्दूपाकड़, बस स्टैंड सहित सभी प्रमुख स्थानों पर कर्फ्यू का जबरदस्त प्रभाव देखा गया तथा पेट्रोल पंप, व मंदिर सहित सड़कों पर भी आवागमन बंद रहा । इस दौरान लोग न केवल अपने घरों में रहते हुए कर्फ्यू को सफल बनाने की मुहिम में लगे रहे बल्कि सोशल साइट्सों के माध्यम से भी औरों को जागरूक करने व इस कर्फ्यू को सफल बनाने में उनकी भी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आह्वान करते रहे । कर्फ्यू के दौरान पुलिस भी स्थिति का जायजा लेती रही हर चट्टी चौराहे पर भारी मात्रा में पुलिस बल चपे चपे पर मौजूद रहीं। एसडीएम बाँसडीह दुष्यंत कुमार व क्षेत्राधिकारी बांसडीह दीप चन्द ने भी भ्रमण कर हालात का जायजा लिया ।वही थाने पर सुनिल उपाध्याय को हैन्ड वास से हाथ धुलवाया। इस दौरान नगर पंचायत मनियर के सड़कों पर कहीं-कहीं अपेक्षित साफ-सफाई न दिखाई देने पर बिफरे एसडीएम ने नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी से मोबाइल द्वारा बात भी की व गन्दगी देख नाराजगी जाहिर की । अधिशासी अधिकारी ने कर्फ्यू को देखते हुए सफाई कर्मियों के काम न करने का हवाला देते हुए अगले ही दिन स्थिति में सुधार की बात की । वहीं क्षेत्र की महिलाओं ने कर्फ्यू की पूर्व संध्या पर अपने-अपने घरों के दरवाजों पर दीपक जलाकर कोरोना को भगाने का संदेश भी दिया ।


जनता कर्फ़्यू में बलिया का बांसडीह क्षेत्र रहा पूरी तरह से लॉक डाउन 


जनता कर्फ्यू पर हर कोई रहा सजग बंद रही बाजारें गांवो से नही निकले लोग                     


चिलकहर(बलिया)- रविवार को कोरोना वायरस को लेकर सरकार के निर्देश पर ब्लाक चिलकहर के ग्रामीण अंचलों मे जनता कर्फ्यू मे लोग बढ चढकर हिस्सा ले रहे है व गांवो मे एक दुसरे को न निकलने को प्रेरित करते देखे जा रहे है बाजारो मे दुकाने बंद कर व्यापारी वर्ग भी सफल बनाने मे लगा हुआ है।इंदरपुर,सलेमपुर,गोठाई,नरही,चोगड़ा,बछईपुर,बड़सरी,  कुरेजी समेत ग्रामीणअंचल की बाजारें पूर्णतया बंद रही।



जनता कर्फ्यू के दौरान रेवती बाजार में शत प्रतिशत बंद रही दुकानें


रेवती (बलिया) प्रधानमंत्री के अपील पर जनता कर्फ्यू के दौरान रेवती बाजार की  सारी दुकाने शत प्रतिशत बंद रही । आस पास के गांवों में चट्टी चौराहा पर स्थित दुकानें व बाजार भी बंद रहें। बाजार में इक्का दुक्का जरूरत मंद लोगों की आवाजाही बनी रही । पुलिस द्वारा बाजार या तिराहों पर अनावश्यक रूप से खड़े युवकों को घर में रहने के लिए निर्देशित किया । शनिवार को दिन भर शोशल मिडियां के माध्यम से लोग जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध करते रहें । अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल रेवती द्वारा शनिवार की सायं पूरे बाजार तथा नगर में लाउडस्पीकर से जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार को अपनी दुकाने बंद कर लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की गई। नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि कनक पांडेय ने प्रधानमंत्री के अपील का सम्मान करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रखने तथा घरों में रहने के लिए व्यवसायियों व समस्त क्षेत्र वासियों के प्रति आभार प्रगट किया है ।




बांसडीह, बलिया : पूरे देशमें कोरोना वायरस संक्रमण आम जन में न संक्रमित हो और इससे निजात के लिये की अधिक से अधिक सावधानी बरतें इसमें बलिया जनपद का बांसडीह क्षेत्र आज पूरी तरह से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी के आह्वाहन पर जनता कर्फ़्यू के साथ कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार है।
पूरे क्षेत्र की दुकाने ,ब्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार, चाय पान की दुकान पूरी तरह बंद रही।बांसडीह किब मुख्य सड़को पर सन्नाटा पसरा रहा।इक्का दुक्का वाहनों को छोड़ कुछ भी नही खुला रहा। 
बांसडीह व्यापार मंडल,राजनैतिक संगठन, दो दिन पहले से ही सोशल मीडिया  व प्रचार प्रसार के माध्यम से अपने ग्राहकों से जनता कर्फ़्यू का समर्थन की लोगो से इस वायरस लड़ने के लिये लोगो से अपील की।इसका असर गाँवो में भी दिखा।कोई भी घरों से बाहर नही निकला।
लोगो ने बस यही कहा कि कोरोना वायरस से लड़ना है,और कामयाब होकर जीत भी दर्ज करनी है।


गड़वार क्षेत्र में जनता कर्फ्यू शत प्रतिशत सफल रहा


गड़वार(बलिया) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता द्वारा जनता कर्फ्यू लगाने की अपील को क्षेत्र में अभूतपूर्व समर्थन मिला।जिसका असर सुबह से ही पूरी तरह से दिखने लगा। स्थानीय कस्बे के बाजार से लेकर परसिया, बरवां,चाँदपुर चट्टी के बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं। पीएम की अपील का असर इस कदर रहा की रविवार को सुबह से ही सड़कों पर लोग दिखाई नहीं दिए।इस दौरान पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर दिखा।थाना प्रभारी अनिल चन्द्र तिवारी मय फोर्स सहित पूरे क्षेत्र में चक्रमण कर लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते रहे। लोगों ने एक साथ मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का पूरी तरह से संकल्प लिया।




रसड़ा (बलिया) जनता कर्फ्यू के दौरान कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  द्वारा रविवार को जनता कर्फ्यू के आह्वान का असर रसड़ा तहसील क्षेत्र के 75 गांवों सहित नगरपालिका मे व्यापक रूप से देखने को मिला। जनता कर्फ्यू का असर रसड़ा  बाजार सहित ग्रामीण चट्टी चौराहों से लगायत गावो में भी रहा। जनता कर्फ्यू सुबह के सात बजे से दिखने लगा, वहीं दिन भर शाम पाच बजे तक सन्नाटा की स्थिति रही। आमजन अपने अपने घरों में कैद रहे। जनता कर्फ्यू के दौरान रसड़ा बाजार एकदम शांत रहा। बाजार की सबसे व्यस्त सड़क प्यारेलाल चौराहा ,स्टेशन रोड ,मुन्सफी तिराहा ,ब्रहम्स्थान  में सियापा पसरा रहा। इक्के दुक्के वाहन बलिया लखनऊ राजधानी मार्ग कि सड़कों पर दिखाई दिए।  सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  पर भी वीरानी छाई रही।  दवा की इक्का दुक्का दुकानें ही खुली रही।  जनता कर्फ्यू के दौरान सुबह से दोपहर तक  प्रभारी निरीक्षक सौरभ राय व एसडीएम विपिन जैन चक्रमण कर लोगो से घरों में रहने की अपील किया ।


पीएम के आह्वान पर गांव व कस्बों में ताली, थाली एवं शंख बजाकर जनता कर्फ्यू का किया समर्थन

रतसर, बलिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रविवार 22 मार्च को जनता द्वारा जनता कर्फ्यू लगाने की अपील को रतसर क्षेत्र में अभूतपूर्व समर्थन मिला।जिसका असर सुबह से ही पूरी तरह से दिखने लगा। स्थानीय कस्बे के बाजार से लेकर रतसर चट्टी , जनऊपुर , मसहां, झंगही ,कोटवा, कोड़रा, बाराबांध, जगदेवपुर, मिठनपुर, नूरपुर, जिगनहरा, बहादुरपुर की गलियों, सड़कों  और बाजार की सभी दुकानें बंद रहीं। पीएम की अपील का असर इस कदर रहा की रविवार को सुबह से ही सड़कों पर लोग दिखाई नहीं दिए।इस दौरान पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड पर दिखा। चौकी प्रभारी रामअवध मय फोर्स सहित पूरे क्षेत्र में चक्रमण भ्रमण  कर लोगों से घरों में ही रहने की अपील करते रहे। ग्रामीणों ने  प्रधानमंत्री  के आवाहन पर आज के दिन एक साथ मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का पूरी तरह से संकल्प लिया। और उन्होंने इसे पूरी तरह से साबित कर दिखाया इससे यह प्रतीत हुआ कि  लोगों को अपने घर परिवार के चिंता के साथ-साथ देश विदेश कोरोना वायरस से लड़ने को एक हो चुका है, प्रधानमंत्री का एक आह्वान पर क्षेत्र जनपद प्रदेश की जनता  दृढ़ प्रतिज्ञ होना यह साबित करता है कोरोना वायरस के प्रति लोगों ने कमर कस ली है, जनता कर्फ्यू में हो रही सहभागिता को देख शाम 5 बजते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए, कोई थाली पीटकर तो कोई घंटी बजाकर उन मीडिया कर्मियों, पुलिस प्रशासन, स्वा०कर्मियों एवं आवश्यक सेवाओं से जूड़े लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। जो जनता कर्फ्यू के बाद भी जनता से जूड़े रह।


रिपोर्ट : धीरज सिंह, पिंटू सिंह, वी चौबे, राममिलन तिवारी, रविशंकर  पांडेय, संजय पांडेय, पुनीत केशरी, पीयूष श्रीवास्तव,धनेश पाण्डेय

No comments