Breaking News

स्पोर्ट्स कालेज के निर्माण की धीमी रफ्तार देख बिफरे डीएम



बलिया : जनपद के सबसे बडी ग्राम पंचायत पुर गांव में करोड़ों की लागत से बन रहे प्रदेश के चौथे स्पोर्ट्स कालेज के निर्माण कार्य का जायजा डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने सोमवार को लिया। इस दौरान वहां स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य की स्पीड धीमी होने की बात कही। इस पर जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था के अभियंता लल्लन यादव को कार्य की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि तीन दिन के अंदर निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कालेज का मास्टरप्लान हमारे समक्ष प्रस्तुत किया जाए। 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विशेष रुप से कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रहे। इसमें अगर मानक से कोई खिलवाड़ हुआ तो जो भी जिम्मेदार होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कालेज के पूरे परिसर में भ्रमण किया।

सैनिक स्कूल के लिहाज से देखी जमीन

स्पोर्ट्स कालेज के निर्माण का जायजा लेने पुर पहुंचे डीएम श्री शाही ने जनपद में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के लिए भी जमीन देखी। हालांकि जमीन चिन्हांकन पर अंतिम मुहर अभी नहीं लगी है। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी ही जगह पर सैनिक स्कूल भी होना चाहिए। भूमि उपलब्धता के लिए उन्होंने तहसीलदार दूधनाथ राम के साथ चर्चा की। वहां मौजूद लोगों से बातचीत में अधिकारी ने कहा कि कहा कि कि ने कहा कि कहा कि क्षेत्र में स्पोर्ट्स कॉलेज और सैनिक स्कूल का निर्माण होना काफी सौभाग्य की बात है। निश्चित रूप से इससे इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार दूधनाथ राम, ध्रुवजी सिंह स्मृति सेवा संस्थान के सचिव भानु प्रकाश सिंह 'बबलु', हरिवंश इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य विनोद तिवारी, निर्माण निगम के अधिकारी कर्मचारी व अन्य स्थानीय लोग मौजूद थे।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments