Breaking News

समय व गुणवता से करे समस्याओ का निस्तारण: डीएम


बांसडीह, बलिया : तहसील के सभागार में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में  डीएम श्रीहरि प्रताप शाही  ने आम जनता की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल 163 मामले आये जिनमें से 15 का  मौके पर समाधान हुआ। राजस्व के भूमि विवाद, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे, पेंशन, राशन, दुराचार आदि के ज्यादा माामले आये। डीएम ने शिकायतकर्ताओ को सुनने के बाद सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देश दिया की समस्याओ का निस्तारण गुणवतापूर्वक व समय से करें। एसपी देवेन्द्र कुमार ने पुलिस से सम्बन्धित मामलो की सुनवाई किया। डीएम ने पिछले समाधान दिवस की शिकायतो के निस्तारण की समीक्षा  किया।
समाधान दिवस में पिठाईच गांव के हीरालाल वर्मा ने जमीन के विवाद व शोभनाथपुर की नीलम वर्मा ने पूर्व के आवेदन को निस्तारित करने, पनिचा के नेतराम यादव ने खेत के मामले को समाधान करने की मांग किया। गंगभेव के रमाशंकर ने तीन किलोमीटर दूर के पोलिग बूथ को नजदीक करने की मांग किया। समाधान दिवस में एक गांव की महिला ने पति व ससुर द्वारा प्रताड़ित करने व अप्राकृतिक दुश्कर्म करने का आरोप लगाया, वहीं एक दूसरी महिला ने शौच को गयी अपनी पुत्री के साथ गांव के एक युवक द्वारा दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। एसपी देवेन्द्रनाथ ने दोनों मामलो को तत्काल जांच कर कारवाई करने  का निर्देश दिया। भरखरा की कुसुम देवी ने सास ससुर व जेठानी पर उत्पीड़न करने, पिण्डहरा के बीरबल राजभर ने कोटे की दुकान का आंवटन करने, खुटंहा के संतोष यादव ने सार्वजनिक कंुआ पाटने, व पिण्डहरा के बब्बन गोंड़ ने सार्वजनिक बंद रास्ते को खोलने की मांग किया।
  भूमि विवाद के कई मामलो को डीएम ने एसडीएम को मौके पर जाकर वास्तविकता का संज्ञान लेकर निस्तारण करने को कहा। एसपी देवेन्द्र कुमार ने राजस्व कर्मियो को सलाह देते हुये कहा कि शिकायतो को पहले स्टेज पर ही निस्तारित कर दिया जाये तो समाधान दिवस में शिकायतो का बोझ कम होगा। एसपी ने भरोसा दिलाया कि पुलिस का पूरा सहयोग राजस्व कर्मियो को मिलेगा। समाधान दिवस में जिला विकास अधिकारी, डीपीआरओ , एसडीएम दुषयंत कुमार मौर्या, डा् एस के तिवारी , कोतवाल राजेश कुमार सिंह, आदि थे।



रिपोर्ट : रविशंकर पांडेय

No comments