Breaking News

जानें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने ऐसा क्या किया जिसकी हो रही सराहना



बलिया : कोरोना महामारी में माँ भारती की हर सन्तान की सेवा के संकल्प के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उसकी सहयोगी संस्था सेवा भारती सेवा के कीर्तिमान स्थापित करने व लोगों को राहत देने में जुटे हैं। इसमें से एक वर्ग ऐसा है जो समाज के साथ ही कोरोना योद्धाओं को भी कोई दिक्कत न हो इसके लिए उनके जलपान आदि के प्रबंध में जुटे हैं।



  इसी क्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बलिया नगर के सायँ विभाग के स्वयंसेवकों की टोली द्वारा आज बलिया नगर की सुरक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता में लगे लगभग 105 कोरोना योद्धाओं के मध्य चाय, बिस्किट का वितरण किया गया। ज्ञात हो कि बलिया नगर के सायँ विभाग के स्वयंसेवको की टोली द्वारा दिनाँक 10 अप्रैल 2020 से लेकर आज तक लगातार कोरोना योद्धाओं की सेवा का कार्य चल रहा है। जहां सायँ विभाग की एक टोली दोपहर में चाय,बिस्किट व कभी कभी शर्बत आदि लेकर निकलतें हैं और शहर के विभिन्न चौराहों, मार्गों व गलियों में सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं को जलपान करातें है वहीं दूसरी टोली सुबह में विभिन्न परिवारों से रोटी इकठ्ठा करती है और एकत्रित की गई रोटी को सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं बछड़े, कुत्ते, बंदरों को खिलाने के कार्य करतें हैं।
   इस सेवा कार्य को सायँ टोली के रोहित, मोहित, बाल्मीकि, लव जी,श्रेयांश, आयुष आदि द्वारा नगर, जिला व विभाग कार्यकारिणी के सहयोग से किया जाता है।

                     

रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments