Breaking News

> > >

हाईटेंशन विद्युत तार की जद में आई पिकअप, लगी आग



सहतवार (बलिया)। मंगलवार  को  क्षेत्र के ग्राम सभा मथौली सिगही बार्डर पर पीकअप (छोटा) से खेत से गेहूँ का बोझ घर ले जाते समय नीचे लटक रहे 11,000 वोल्ट के तार के चपेट में आने से पीकअप गेहूँ के बोझ समेत धू धू कर जल गया। आस पास के लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। ड्राईवर गाड़ी से भागकर किसी तरह अपना जान बचाया।


बताया जा रहा है कि चितविसाँव खुर्द निवासी ड्राईवर धर्मेन्द्र यादव अपने चाचा स्व.रामबचन यादव (गाड़ी मालिक) का गाड़ी यूपी 60 टी / 3470 पीकअप लेकर सिगही ग्राम सभा से कटा हुआ गेहूँ का बोझ लेकर जा रहा था, सिगही मथौली के बार्डर पर अभी पहुँचा ही था कि खेत में लटक रहे बिजली के 11,000 वोल्ट की चपेट में पीकअप में लदी गेहूँ की बोझ चपेट में आ गया। जिसकी निकली चिंगारी से गेहूँ के बोझ में आग लग गयी। जिससे पीकअप सहित गेहूँ का सारा बोझ जलकर राख हो गया। आस पास के लोगों ने किसी तरह से आग बुझाकर आग पर काबू पाया.


बताया जा रहा है कि स्व.रामबचन यादव व उनकी पत्नी स्व. राजकुमारी की भी मौत 01-08-2018 को उसी जगह पर उसी तार की चपेट में आने से हो गयी थी। उस समय 11,000 वोल्ट का तार टूटकर नीचे गिरा था। जिसकी चपेट मे पति पत्नी आ गये थे । दोनों की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी। अब उनका लड़का दीलिप यादव उर्फ तेजन पीकअप चलवाकर परिवार का भरण पोषण करता था। वह पीकअप भी जलकर समाप्त हो गया। पीकअप जलने से दीलिप का परिवार के भरण पोषण का सहारा भी छिन गया।


रिपोर्ट- जेपी सिंह


No comments