Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अपनी सुरक्षा ही कोरोना से बचाव, बिना मास्क के चलना खतरे से खाली नही : अन्नपुर्णा



बांसडीह, बलिया : कोरोना संक्रमण से कैसे बचा जाय।इसके लिए हर तरह से जागरूक किया जा रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में बाँसडीह स्थित तहसील में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से हजारों मास्क बनाकर तैयार किया गया। जहाँ मंगलवर को मास्क मेला का आयोजन किया गया।
आयुक्त स्वतः रोजगार/आपदा राहत प्रमुख/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग IAS ने बांसडीह तहसील परिसर में  स्वयं सहायता समूहों द्वरा आयोजित फेस मास्क प्रदर्शनी एवं बिक्री मेले का उद्धाटन फीता काटकर की । इस दौरान स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टालों का निरीक्षण किया। प्रदर्शनी में मास्क की कीमत महज 13 रुपये 60 पैसे रही, लिहाजा लोगों ने खूब खरीददारी की।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनपूर्णा गर्ग ने गांव में संचालित महिला स्वयं सहायता समूह में कार्य कर रही महिलाओं से बात भी की। उन्हें सुझाव व निर्देश  के साथ टिप्स भी दिया। अन्नपूर्णा गर्ग ने उपस्थित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से कहा कि ये एक ऐसा माध्यम है, जहां आप सभी घर पर ही रह कर रोजगार से जुड़ सकती है। आप लोगों को कोई भी दिक्कत आती है तो हमें बताये।
सभी स्वयं सहायता समूह कोरोना वायरस (कोविड19) से बचाव के लिये ज्यादा से ज्यादा मेहनत कर मास्क तैयार करें।  प्रदर्शनी में डीहबाबा स्वयं सहायता समूह, जागृति स्वयं सहायता समूह, संतोषी मां स्वयं सहायता समूह, बजरंगबली स्वयं सहायता समूह इत्यादि समूहों ने प्रदर्शनी में प्रतिभाग किया।
कोविड 19 स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष सैदा खातून ने संयुक्त मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग को मास्क देकर सम्मानित किया। बताया कि आज इस प्रदर्शनी में 1500 एवं फुटकर में 500 फेस मास्क बिका है। काली मां स्वयं सहायता समूह का 1100 मास्क लोगो ने खरीदा। अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि ब्लॉक बांसडीह  ब्लॉक में अभी तक चालीस हजार पचास ,रेवती में तेईस हजार,बेरुआरबारी में छः हजार,व मनियर ब्लॉक ने आठ हजार मास्क तैयार किया है।इसमें सबसे बढ़िया बांसडीह ब्लॉक का योगदान है।
प्रदर्शनी में उपजिलामजिस्ट्रेट दुष्यन्त मौर्य, खण्ड विकास अधिकारी रंजीत कुमार, एडीओ (एसबी) ओमप्रकाश सिंह, सचिव शैलेश कुमार, बिजियेन्द्र, प्रधान ओमप्रकाश यादव आदि भी मौजूद रहे।


" निगरानी समिति की बैठक के पहले  सेंड आर्टिस्ट रूपेश सिंह को सराहा "

बांसडीह : तहसील अंतर्गत राजागाव खरौनी  में निगरानी समिति का बैठक किया गया। जिसमें निगरानी समिति की नोडल अधिकारी आई ए एस अन्न पूर्णा गर्ग ने बैठक करते हुए निगरानी समिति के सदस्यों को जागरुक अभियान छेड़ने का सलाह दिया और टिप्स भी बताया। इतना ही नही उन्होंने आम लोगों से अपील किया कि इस संकट की घड़ी में सबका सहयोग जरूरी है। कोरोना संक्रमण से लड़ना है और धैर्य का परिचय देते हुए सजग रहना है।उन्होंने सर्वप्रथम बाहर से आये हुए ब्यक्तियों के बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमे 150 लोग अभी तक बाहर से आये हुये हैं।बाहर से आये हुए लोग होम क्वारेंटाइन में रहें। सोशलडिस्टेन्स का पालन करना है। सभी लोगो को मास्क लगाना अनिवार्य है।एक मीटर की दूरी पर सबको रहना है।सभी को सजग रहना है।अगर कोई भी बाहर से आया तो उसे 28 दिन का होम कोरेण्टाइन रखना है।जो भी कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं उनमें लक्षण पहले नही थे।फिर चेकप के बाद उनमें  लक्षण पॉय गए। अगर बाहर का ब्यकिती आया है और घर मे ही कोरेण्टाइन हैं तो कोरोना  स्वतः ही खत्म होगा।हम लोग का बचाव ही लक्ष्य है।जिससे बागी बलिया का पहचान बना रहे। बागी धरती है हमें भी गर्व है यहाँ काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। तथा निश्चित ही हम लोग कोरोना जैसे अदृश्य संक्रमण से लड़कर जीत हसील करेंगे। उन्होंने ग्राम प्रधान को ग्राम निगरानी समिति का रजिस्टर भी  दिया एवम जिलाधकारी बलिया का एक पत्र भी दिया।बैठक में खण्ड बिकास अधिकारी रणजीत कुमार,ग्रामप्रधान निशा सिंह,सचिव सतीशचन्द्र,बबलू तिवारी,राजू सिंह,पूनम सिंह,मालती सिंह,पुष्पा सिंह आदि रहे।

वहीं  काशी बिद्यापीठ के सेंड आर्टिस्ट  रूपेश कुमार सिंह द्वारा सफेद बालू पर कला कृतियों के माध्यम से चित्रण को देखकर आई ए एस अन्न पूर्णा गर्ग ने खूब सराहा। कहा कि रूपेश ने कला कृतियों के माध्यम से बालू पर कोरोना योद्धाओं का चित्रण कर न केवल सलामी दिया है बल्कि एक अनोखा जागरूकता अभियान भी छेड़ा है।जो अति प्रशंसनीय है।रूपेश ने प्रधानमंत्री मोदी सहित कोरोना से लक्षण,बचाव आदि को भी कला कृतियों  के माध्यम से चित्रण किया था।

No comments