Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

प्रेमिका को उतारा मौत के घाट , शव के साथ की हैवानियत




हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में तीन दिनों से लापता एक युवती का क्षत विक्षत शव मिला है। युवती के हाथ, पैर व गर्दन कटे पड़े थे। पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने तफ्तीश शुरू की तो पास ही एक ट्यूबवेल से अहम सुराग हाथ लगे। इसके बाद पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को पकड़ लिया। परिजनों ने रेप के बाद हत्या का आरोप लगाया है। एसपी ने कहा कि परिजनों की शंका है कि युवती के साथ दुष्कर्म किया गया है। इसकी जांच जारी है।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। जानकारी के मुताबिक, किसान की 20 वर्षीय बेटी 19 मई को गांव के बाहर खेतों की तरफ गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी गई। शुक्रवार को वटवृक्ष की पूजा करने निकली महिलाओं को जंगल के रास्ते में दुर्गंध का एहसास हुआ। महिलाओं ने घर पहुंचकर इसकी जानकारी दी तो लापता युवती के पिता सहित कई लोग इसी रास्ते पर निकल पड़े, जहां ललिता का शव मिलने से हड़कंप मच गया। शव के बाल कटे हुए अलग पड़े थे। हाथ, पैर और गर्दन कटी हुई थी, उसके कपड़े भी दूर पड़े हुए थे। शव की हालत देखकर परिजनों का कलेजा कांप उठा।
सूचना पाकर एसपी श्लोक कुमार मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉयड और फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। एसपी ने बताया कि जांच के दौरान अहम सुराग हाथ लगे। स्वाट टीम व कोतवाली पुलिस की दो टीमों ने मिलकर मामले की तफ्तीश की और करीब आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसमें एक अतुल सिंह नाम का भी शख्स था। कड़ाई से पूछताछ में अतुल ने युवती की हत्या की बात कबूल ली। उधर, मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि लड़की की रेप के बाद हत्या की गई है। तीन दिन पहले लड़की के गायब होने की सूचना पुलिस को दी थी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

हत्यारे अतुल ने पुलिस को बताया कि वह युवती को काफी दिनों से जानता था। 19 मई को युवती उसके ट्यूबवेल पर आई थी। इसी दौरान किसी ने उन्हें साथ में देख लिया। इस पर युवती ने कहा कि यदि उसके परिजनों को यह बात पता चली तो वह झूठ बोल देगी। वह कहेगी कि अतुल जबरन उसे अपने पास ले गया था। इसी बात पर अतुल ने पहले दुपट्टे से युवती का गला घोंट दिया। फिर कुल्हाड़ी से काटकर शव को क्षत-विक्षत कर दिया।



डेस्क

No comments