Breaking News

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग की अध्यक्षता में की गई निगरानी समिति की बैठक


गड़वार(बलिया) विकासखण्ड के डवाकरा हाल में निगरानी समिति की बैठक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अन्नपूर्णा गर्ग की अध्यक्षता में ग्राम प्रधान व सचिवों के साथ की गई।बैठक के दौरान अन्नपूर्णा गर्ग ने उपस्थित लोगों से कहा कि  वर्तमान समय में  प्रवासी लोगों के आने से कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। जिससे कोरोना के संक्रमण फैलने का बहुत ज्यादा डर है।कहा कि इन लोगों की निगरानी हम बलिया से बैठ कर नहीं कर सकते हैं इसलिए प्रत्येक विकासखण्ड के गांवों में ग्राम निगरानी समिति का गठन किया गया है।निगरानी समिति के लोगों द्वारा बाहर से आये हुए प्रवासियों की जानकारी समिति के सदस्यों द्वारा ब्लॉक में देनी है।
कुछ प्रधानों ने कहा कि गांव के विद्यालयों में कोरेण्टाइन किए गए व्यक्तियों के लिए जो रसोईया भोजन बनाती हैं उन्हें मानदेय नहीं मिल रहा है इस पर उन्होंने कहा कि आप लोग उसका बिल बाउचर खण्ड विकास अधिकारी को दे दें उनके मानदेय का भुगतान हो जाएगा।साथ ही साथ उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों व सचिवों को निर्देशित किया कि आप लोग जल्द से जल्द प्रत्येक गांव में 500 मास्क समूहों से खरीदकर बांटे।कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों को अधिक से अधिक होम कोरेण्टाइन में रखने पर जोर दें अगर उनमें किसी प्रकार का स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई गड़बड़ी हो तभी उन्हें विद्यालयों में कोरेण्टाइन रखना है।
अन्नपूर्णा गर्ग ने सभी सचिवों व प्रधानों को चेताया कि प्रवासियों का सही आंकड़ा दें क्योंकि इनका आंकड़ा ऊपर तक है।कहा कि इस विकासखण्ड में त्रिमूर्ति एसजी समूह को मास्क बनाने का टेंडर दिया गया है जिसके द्वारा बुधवार को चार हजार मास्क गांवों में बांटने के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।इस मौके पर बीडीओ विनोद मणि त्रिपाठी, एडीओ आई. एस. बी.प्रमोद गुप्ता,प्रभारी ए डीओ पंचायत पुष्पराज,डॉ०मुख्तार यादव,बीपीसीएम अनिल राम सहित प्रधान गण व सचिव मौजूद रहे।
निगरानी समिति की बैठक के दौरान कई ग्राम प्रधान व सचिव बैठक छोड़कर बाहर घूमते रहे।



रिपोर्ट - पीयूष श्रीवास्तव

No comments