Breaking News


पहले केवरा फिर गंगभेव अब हॉटस्पॉट बलिया का यह गाँव



 बाँसडीह, बलिया: कोतवाली क्षेत्र दो गाँव पहला गंगभेव  और दूसरा सारँगपुर गाँव कोरोना संक्रमण के चलते हॉटस्पॉट में आ चुका है। हॉटस्पॉट की सूचना मिलते ही बांसडीह क्षेत्र में हड़कंप मच गया। उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य,तहसीलदार गुलाबचन्द्रा,पुलिस क्षेत्रधिकारी दीपचन्द, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने पहुँचकर सारँगपुर एरिया को सील कराया। वहीं लगातार कनेंटमेंट जोन में केवरा दूसरी बार 16 जून से हो गया है। हालाँकि मरीज दो पहले थे छठे दिन ही स्वस्थ होकर आ गए। लेकिन 12 जून को एक युवक पॉजिटिव आया।

 15 जून तक 21 दिन पूरा होना था , 16 जून से पुनः हॉटस्पॉट में पड़ गया।  खास बात यह है कि सब्जी की बाजार जनपद में तीसरा स्थान केवरा की है जहां से न केवल आस पास के तहसीलों बल्कि बिहार सहित मऊ , देवरिया , गाजीपुर तक लोग खरीदकर सब्जी ले जाते हैं। जब कि किसानों के लिए सरकार ने छूट तो दिया है लेकिन हॉटस्पॉट में कोई छूट नही है। जब से हॉटस्पॉट में है लोग  सब्जी  गांव के बाहर ले जाकर रख दे रहे हैं  , कुछ थोक व्यापारी बाइक से जैसे तैसे खरीदकर अभी भी ले जा रहे हैं। सब्जी की खेती करना लोग नहीं छोड़ रहे , किसान मेहनत में जुटे हैं। वहीं बारिश भी शुरू है।

 मुख्य सड़क पर  दवा , राशन की दुकानें लगातार बन्द चल रही हैं। गांव के बाहर सब्जी लेकर सामाजिक दूरी बनाकर ग्राहक के इंतजार में सब्जी लेकर लोग खड़े हैं । ऐसे में अब देखना होगा कि गाँव वालों को हॉटस्पॉट से कब तक निजात मिलती है।



रिपोर्ट रविशंकर पांडेय


No comments