Breaking News


नवीन कृषि मण्डी रसड़ा मे नियमों का नहीं हो रहा पालन


रसड़ा (बलिया) यूपी ‌के बलिया जिले के  रसड़ा में कोरोना की त्रासदी से निपटने के लिए भारत सरकार द्वारा घोषित चार चरणों 80 दिनों के लाकडाउन के बाद अनलॉक 1 में अखण्ड भारत न्यूज संवाददाता ने बुधवार रियलिटी चेक किया तो  देखा कि दुकानदारों द्रारा सोसल डिस्टेंसिग का जमकर  धज्जियां उडाईं जा रही है। साथ ही  बगैर मास्क लगाएं  अधिकांश दुकानदार  फल बेच रहे हैं । हर दिन सुबह होते ही लोग घरों से बाजार की तरफ झोला थैला लेकर बगैर मास्क पहने  भारी संख्या में भीड़ सब्जी मण्डी  उमड जा रही हैं। और देखते ही देखते सब्जी मार्केट में भारी भीड इकट्ठी हो जा रही। ना लोगों के चेहरे पर न तो मास्क ही दिखाई पड़ रहा है ना दुकानदारों के चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है ।
और दोनों दुकानदार व ग्राहक द्रारा जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही। बाजार में थोक व फुटकर व्यापारियों एवं आम लोगो की भीड़ सरकार के अनलॉक डाउन की मंशा पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।
एक तरफ जहां सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने व हाथों को साबुन से साफ सफाई करने के निर्देश केंद्र एव राज्य सरकारों द्रारा निरतंर दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ इन निर्देशों कि पूरी तरह से अवहेलना लोग करते नजर आ रहे है ।



इस खबर को  अखण्ड भारत न्यूज संवाददाता ने मंडी सचिव अमित कुमार गुप्ता को  ध्यान आकृष्ट कराया  तो उन्होंने कहा मैं पहले भी कई बार समझा चूका हूं मगर यहां के व्यपारियो के समझ में नहीं आ रहा है। हालांकि अब तक एक दर्जन व्यपारियो पर एफआईआर दर्ज करा चुके है इस  कार्रवाई के बाद भी दुकानदार बग़ैर मास्क लगाएं फल सब्जी बेच रहे हैं। क्या किया जाए।
फल व सब्जी व्यपार मंडल अध्यक्ष मुख्तार अहमद ने बुधवार को मंडी समिति सचिव के नाम पत्रक देकर साफ सफाई के लिए ध्यान आकृष्ट कराया है।
मुख्तार अहमद ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के चलते दो महीने से मंडी में गंदगी व कूड़ा का अंबार लगा हुआ है समय रहते अगर  साफ सफाई नहीं किया गया तो संक्रमण फैलने की संभावना है।



रिपोर्ट : पिन्टू सिंह 

No comments