Breaking News

जानिए बलिया के सीएमओ रहे डॉ पीके मिश्र के ट्रांसफर के बाद की इनसाइड स्टोरी




बलिया। प्रदेश के संसदीय कार्य/ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल की पहल पर शासन ने सीएमओ डॉ. पीके मिश्र को बलिया से गोंडा तथा जिला महिला चिकित्सालय की सीएमएस डा. माधुरी सिंह को सोनभद्र के लिए स्थानांतरित कर दिया। हालांकि मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह कार्रवाई बलिया सीएमओ डा.पीके मिश्रा और जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर माधुरी सिंह के ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को देखते हुए हुए हुईं हैं,  लेकिन जाते जाते तत्कालीन सीएमओ ने आनन-फानन में छह चिकित्सकों समेत नौ चिकित्सा कर्मियों  मनचाही पोस्टिंग का लाली पॉप थमा गए.

 तत्कालीन सीएमओ को जैसे ही अपने ट्रांसफर की भनक लगी वैसे ही 17 जुलाई को सीएचसी सिकंदरपुर के चिकित्साधिकारी डा. केशव प्रसाद को पीएचसी रतसर का प्रभारी चिकित्साधिकारी, सीएचसी नरही के चिकित्साधिकारी डा. साकेत तिवारी को वही का प्रभारी अधीक्षक, पीएचसी रतसर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. राकिफ अख्तर को सीएचसी खेजुरी का प्रभारी अधीक्षक तथा पीएचसी बेरूआरबारी के चिकित्साधिकारी डा. शशिप्रकाश को सीएचसी अगऊर (बांसडीह) पर बतौर चिकित्साधिकारी के पद तैनात दे दिया।  

इसी प्रकार सीएचसी सोनवानी के चिकित्साधिकारी डा. देवेंद्र दशरथ यादव को सीएचसी बांसडीह, न्यू पीएचसी खरौनी के चिकित्साधिकारी डा. दीपक कुमार गुप्ता को सीएचसी सोनवानी पर तैनात किया गया। जबकि न्यू पीएचसी नसीरपुरकलां के एमओसीएच बीर बहादुर सिंह को नया पीएचसी खरौनी तथा न्यू पीएचसी शिवपुर दीयर (दुबहड़) के स्वीपर अक्षय कुमार रावत को न्यू पीएचसी भोपालपुर, न्यू पीएचसी भोपालपुर के स्वीपर अनिल कुमार रावत को सीएचसी बांसडीह पर तैनात करने का आदेश दिया है।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments