Breaking News


जाने कहां घर-घर सर्वे कर रही टीमों का एसडीएम ने किया आकस्मिक निरीक्षण



रतसर (बलिया):विकास खण्ड गड़वार क्षेत्र के धनौती धूरा एवं पिपरा कला गांव का आकस्मिक निरीक्षण मंगलवार को एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग ने किया। कोरोना - 19 को लेकर जिला प्रशासन एलर्ट मोड में आ गया है। इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए पांच जुलाई से पूरे जनपद में घर - घर भ्रमण अभियान के तहत सर्वे का कार्य किया जा रहा है।

 इस अभियान में ब्लाक स्तर पर45 टीमें लगाई गई है जो प्रत्येक घरों पर जाकर बुखार, खांसी, मधुमेह, केंसर से पीडित व्यक्तियों को चिन्हित कर रिर्पोटिंग कर रही है.

इसके साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों, बाहर से आए एवं लक्षण युक्त व्यक्तियों को ट्रेसिंग कर सैम्पलिंग के लिए सामुदायिक स्वा० केन्द्र पर बुलाकर सैम्पल लेने का कार्य किया जा रहा है। कार्य का भौतिक सत्यापन के लिए एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग ने 40 घरों का रेन्डम चेकिंग कर कार्य कर रही आशा कार्यकर्तियों पर उनके कार्य के प्रति संतोष जताया साथ ही परिवार के सदस्यों की संख्या का एक दो जगह अन्तर आने पर सुझाव देते हुए कार्य करने का तरीका बताया। साथ ही सर्वे कर रही टीमों से सवाल भी पूछे ताकि कार्य करने की शैली का पता चल सके।

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा० राकिब अख्तर, खण्ड विकास अधिकारी विनोद मणि त्रिपाठी, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक हरि किसुन सिंह, बीसीपीएम अनिल कुमार, मानिटर सद्दाम एवं पर्यवेक्षक धनेश पाण्डेय मौजूद रहे।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments