Breaking News


बलिया के लाल ने लाया राफेल तो ग्रामीणों ने एक साथ मनाई होली और दिवाली




बाँसडीह, बलिया: विश्व में भारत का पहचान एक अलग रहा है। वहीं बात करें यू पी के बलिया की तो इसकी भी अपने आप में इतिहास रही है। जी हाँ सोशल मीडिया के जमाना में अगर थोड़ी सी चर्चा हो जाय तो समझिये जरूर कुछ है। बलिया जनपद का बंकवा गांव की जहाँ की चर्चा हर तरफ हो रही है। एक दूसरे को मिठाई ख़िलाकर , पटाखा बजाकर ,  खुशियां जाहिर करने का यह अवसर ऐसे नही है।

बता दे कि मनीष सिंह नामक युवक  (विंग कमांडर) ने यह मौका दिया है।  बता दें कि मनीष की फोटो सोशल मीडिया पर देखी गई। अब उनके पैतृक गांव में अलग-अलग अंदाज से खुशी जाहिर की जा रही है।पूरा गांव सुबह से ही खुसी से झूम रहा है।ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरुण सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों युवा के साथ ही गांव की महिलाएं बुज़ुर्ग भी इस खुशी में सरीख होने से नही चुके, वही मनीष की मां उर्मिला सिंह का कहना है। कि बहुत खुशी हो रही है। वहीं चचेरी बहन अंजली की माने तो राफेल रक्षाबंधन पर भाइयों का गिफ्ट मिला है।आज मेरे भाई ने देश प्रदेश ही नही अपने जिले व गांव का नाम फिर से रोशन कर दिया है।

साथ ही गांव में युवा, बुजुर्ग, सहित सभी ने मिल कर पटाके फोड़ने के साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार किया गया। मनीष दो भाई दो बहन हैं। छोटे भाई अनुज , बबली , प्रिया मनीष के साथ बाहर ही रहते हैं।  पिताजी मदन सिंह पूर्व सैनिक तथा बाबा पुण्यदेव  सिंह पूर्व सैनिक गांव पर ही रहते हैं। बाबा पुण्यदेव सिंह ने कहा कि यह खुशी ऐसी है कि मेरा आशीर्वाद है मनीष अपने जीवन में और तरक्की करे।

*मनीष के घर शाम को होगा पूजा*

हिन्दू धर्म आस्था का प्रतीक है। जैसे ही खुशियां मिलती हैं तो अपने अनुसार लोग पूजा पाठ की चर्चा करने लगते हैं। यही वजह है कि ग्रामीणों में  खुशी इस कदर  है कि शाम को मनीष के दरवाजे सामाजिक दूरी के तहत पूजा पाठ का आयोजन किया गया है।

" पहले भी इतिहास रहा आज भी हुआ पुनरावृत्ति "
बँकवा गांव के लोगों में इतना उत्साह रहा कि देखने लायक था। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरुण सिंह सिंह का कहना है कि गांव का पहले भी इतिहास रहा है। इस गाँव के प्रथम तहसीलदार गजाधर शर्मा रहे।  फौजियों की बात करें तो हर घर में देश के लिए सरहद पर तैनात जवान हैं। शहीदों का भी यह गांव है। और आज अम्बाला में राफेल लेकर पहुंचने वाला मेरे गांव का लाल मनीष ने हर  को प्रफुल्लित कर दिया है।



रिपोर्ट रविशंकर पांडेय

No comments