Breaking News

जाने कहां कोरोना संक्रमण पर ब्रेक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, 116 संदिग्ध की हुई सैम्पलिंग



रतसर (बलिया): जिले में कोरोना संक्रमण पर ब्रेक तो नही लगा लेकिन इस चेने को तोड़ने के लिए अभी भी प्रशासन को कड़ी मसक्कत करनी पड़ रही है। हालांकि इससे किसी को घबराने की जरूरत नही है लेकिन आम जन तक वायरस पहुंचने का खतरा न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने बीमारी से निपटने के लिए रणनीति बदल दी है। अब स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन प्रा०स्वा० केन्द्र / सामु० स्वा० केन्द्र पर सैम्पल लेने की प्रकिया शुरू कर दी है। 

सीएचसी प्रभारी डा० राकिब अख्तर ने बताया कि प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग ने सेम्पल लेने का कार्य शुरू कर दिया है इसके साथ ही उन्होने क्षेत्र के सभी प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं  जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से अपने गांव को पूरी तरह से सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजकर जांच करवाएं साथ ही बुखार,खांसी, सांस लेने में परेशानी एवं बाहर से आ रहे प्रवासी की जांच एवं सैम्पलिंग कराना नितान्त आवश्यक है। इस मुहिम में हम सबकी जिम्मेदारी के साथ आगे आना होगा तभी इस बीमारी से निजात मिल सकेगी।

 इसी क्रम रविवार को क्षेत्र के नूरपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैम्प लगाकर आशा, आंगनवाड़ी एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा चिन्हित किए गए  116 लोगों का सैम्पल लिया एवं आरटीपीसीआर जांच के लिए वाराणसी (बीएचयू) भेजा। खास बात यह देखने को मिली की लोगों ने इस मुहिम में बढ चढ कर हिस्सा लिया और अन्य लोगों को भी प्रेरित करते नजर आए। सैम्पल लेने वाली टीम में लैब टेक्निशियन युसूफ अंसारी, संतोष यादव, बीसीपीएम अनिल कुमार, पर्यवेक्षक शिवजी यादव, सर्विलांस टीम से धनेश पाण्डेय, एएनएम, आशा, आंगनवाड़ी ,ग्राम प्रधान एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments