Breaking News


बरसात बाद सभी जर्जर सड़कों का होगा कायाकल्प





रतसर(बलिया) :गड़वार ब्लाक की तीन अत्यंत जर्जर सड़कों की सूरत ए हाल जल्द बदलेगी। इन  सड़कों को बनाने के लिए कुल 584.93 लाख रूपये खर्च होंगे। इसकी जानकारी देते हुए मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी के करीबी राकेश चौबे भोला ने बताया है कि इन सड़कों में बलिया सिकंदरपुर मार्ग से आसन - नूरपुर- तपनी-जनऊपुर- रतसड़ संपर्क मार्ग है। जिसकी लंबाई 4.10किमी. है। इसका निर्माण लागत 292.43लाख है।

 दूसरी सड़क नूरपुर-तपनी - आसन-मसहां लिंक मार्ग है। इस मार्ग की लंबाई 1.40 किमी. है और इसकी लागत 74.25लाख है। तीसरी सड़क बलिया सिकंदरपुर मार्ग स्थित आराजी मुत्तखीपुर से ब्रह्मनी ढेकवरा शेरवां कलां संपर्क मार्ग है इसकी लंबाई तीन किमी है और यह सड़क 218.18 लाख की लागत से बनेगी। उन्होने बताया कि बरसात खत्म होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।पूर्वांचल विकास निधि से नूरपुर- तपनी-आसन-मसहां लिंक मार्ग और अन्य सड़कें राज्य सड़क निधि से बनेंगी।

 इन सड़कों को कार्यदायी संस्था निर्माण खण्ड लोक निर्माण  विभाग द्वारा बनाया जायेगा। इन सड़कों का शिलान्यास मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी द्वारा बीते माह किया गया है। उन्होने मंत्री के हवाले से बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते कार्य में विलंब हुआ है। जल्द ही क्षेत्र की तमाम सड़कों का कायाकल्प कराया जायेगा और पुलिया,पुल आदि का निर्माण भी सुनिश्चित किया जायेगा। साथ ही उन्होने बताया कि जनता से जुड़ी जो भी मूलभूत समस्याएं है उन्हे प्राथमिकता के आधार पर हमारी सरकार कराने के लिए दृढ संकल्पित है।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments