Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

घाघरा के कोप से जलमग्न हुआ बलिया का नावट नम्बर दो



मनियर,बलिया।सरजू नदी के  बाढ़ के पानी से मनियर बस स्टैंड से सटे कस्बा सहित सरवार ककरघट्टी  के ग्राम पंचायत का पुरवा नावट नंबर दो पूरी तरह से जल मग्न हो गया है। उक्त पुरवा गंगापुर पोखरे से सटा हुआ है। घाघरा नदी का पानी नाले नालियों के माध्यम से इकतिजिया के बगीचे से होते हुए इस पोखरा में आकर गिर रहा है जिससे बस्ती पूरी तरह से जल मग्न हो गई है। घर के छत पर लोग शरण लिए हुए हैं। गांव के टीमल, रामजीत, बहादुर राम, सुदामा, मैनेजर, गोरख, मुन्ना, काशीनाथ, हीरालाल, दहारी, सामी,  छट्ठू, परमा, उमा सुखारी आदि दलित एवं राजभर बस्ती के लोग परेशान हैं। इन लोगों ने बताया कि हम लोगोंका जीवन नरक बन गया है। 

विषैले जीव-जंतुओं से खतरा सहित संक्रामक रोग फैलने की आशंका है। भाजपा नेता देवेंद्र नाथ त्रिपाठी का घर मनियर के वार्ड नंबर 3 में है। उनके घर में पानी घुस गया है। वह बस स्टैंड स्थित राधेश्याम सिंह के कटरे में परिवार सहित शरण लिए हैं। बाढ़ का पानी ग्रामीण क्षेत्रों के माध्यम से होते हुए दह ताल मुड़ियारी में गिरने से ताल भर गया है।उफनाया ताल  मनियर बलिया मार्ग पर हालपुर से नारायणपुर तक दबाव बना रहा है। इधर दो दिन पूर्व पूरवाई  तेज हवाओं के चलते पानी की लहरें कटार बन कर सड़क को काट रही थी। 

प्रशासन पेंड़ों की डाल व बोल्डर गिराकर पानी की लहरों से रोड को बचाने में लगा हुआ है। धान की फसल हजारों एकड़ में बर्बाद हो चुकी है।वही शनिवार को बाढ के पानी की स्थिती का जायजा लेने के लिए सांसद रविन्दर कुशवाहा एसडीएम  बासडीह , तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी ने ककरघटा  रीगवन खादीपुर सुल्तानपुर ताहीरपुर का निरीक्षण किया तो सिकन्दर पुर के एसडीएम ने निपनीया बहदुरा  बघऊता गांवों का निरीक्षण किया ।बाढ पीडितों से रूबरू हुए ।



रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments