Breaking News

बलिया के इस ब्लॉक कार्यालय में मिला कोरोना संक्रमित तो मचा हड़कंप



मनियर ,बलिया ।विकासखंड मनियर में कार्यालय मे शनिवार को कमप्यूर अपरेटर के कोरोना पाजिटिव संक्रमित की सुचना पर हडकम्प मच गया तुरन्त कार्यालय को बन्द कर दिया गया. वही मनियर कस्बा में  10 लोग  तथा एक बड़ा गांव में एक मिलने पर कस्बा मे अफरा तफरी मची  है ।

थोक के भाव को रोना पॉजिटिव केस मिलने से मनियर क्षेत्र में दहशत का आलम है। धीरे-धीरे मनियर कस्बे में कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मनियर  सदर बाजार में एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद एक मुहल्ले में पिता पुत्र  कोरोना पॉजिटिव मिले।  यह 10 कोरोना पॉजिटिव केस भी उसी मोहल्ले से मिलती जुलती लग रही है। हालांकि कि स्वास्थ विभाग की टीम से संपर्क किए जाने पर बताया गया कि  उनका लोकेशन ट्रेस कर लिया जाएगा।  बताया जाता है कि मंगलवार को  विकास खण्ड  कार्यालय से 109 लोगो का सेमपल लिया गया था जिसमे कार्यालय के कमप्यूटर अपरेटर की रिपोर्ट पाजिटीव पायी गयी ।

वही  थाना क्षेत्र के बड़ागांव मे एक   कोरोना पॉजिटिव   केस मिला है। तथा मनियर कस्बा के बडा़पोखरे के पास दस लोग पाजिटिव पाये गये  इस तरह से  कोरोना पॉजिटिव केस का मिलना भयावह स्थिति की ओर इशारा कर रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए यहां के लोगों को सतर्क व जागरूक  होना पड़ेगा। यहां का प्राथमिक स्वास्थ केंद्र व शिक्षा का केंद्र मनियर इंटर कालेज भी संक्रमित हो चुका है। सतर्कता व सावधानी नहीं बरती गई तो वह दिन दूर नहीं जब मनियर कस्बा शतक के करीब पहुंच जाएगा।

*प्रवासियों का सर्वे कर रहीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां*
बलिया के इस ब्लॉक कार्यालय में मिला कोरोना संक्रमित तो मचा हड़कंप
मनियर,बलिया। क्षेत्र के संवेदीकरण के दौरान पाए गए लक्षण युक्त अथवा बाहर से यात्रा करके आए हुए व्यक्तियों का विवरण इकत्रित करनेके लिए डियूटी पर  लगाायी गयी  आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा अपने ग्राम पंचायत क्षेत्र में जांच प्रक्रिया  किया जा रहा है। इसी तारतम्य में सरवार ककरघट्टी के आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुनीता तिवारी एवं संजू गुप्ता गांव का सर्वे कर रही थी जिसका आक्समिक  निरीक्षण सीडीपीओ मनियर  पूनम सिंह ने शनिवार को किया। कुरोना के विरुद्ध जंग में उत्तरी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सीडीपीओ ने कोरोना योद्धा के तौर पर उत्साह बर्धन किया। तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का सर्वे से संतुष्ट सीडीपीओ ने उन दोनों का हौसला अफजाई भी  किया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान रामदेव यादव सीडीपीओ पूनम सिंह, बड़े बाबू प्रमोद अस्थाना, सुपरवाइजर बदामी देवी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री सुनीता तिवारी एवं संजू गुप्ता सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।




रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments