Breaking News

भाजपा नेता कृष्णानंद राय के हत्या में आरोपी को STF ने किया ढेर




   
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर में पुलिस ने हत्या के आरोपी को ढेर कर दिया है। उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स के आईजी अमिताभ यश ने इ बाबत जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी नेता कृष्णानंद राय की हत्या के आरोपी हनुमान पांडय को लखनऊ में एनकाउंटर के दौरान ढेर कर दिया गया है। यह एनकाउंटर लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में हुआ। बताया जाता है कि हनुमान पांडेय अंसारी गैंग का शूटर था और उसपर एक लाख रुपए का इनाम था।

राकेश पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का काफी करीबी था। उसपर एक लाख रुपए का पुलिस ने इनाम घोषित किया था। हनुमान मऊ के कोपागंज इलाके का रहने वाला था और उसने कई जघन्य घटनाओं को अंजाम दिया था। जब वह मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने के बाद वह मुख्तार अंसारी गैंग का शूटर बन गया था। उसपर मऊ के ठेकेदार अजय प्रकाशस सिंह सहित दो लोगों की हत्या मामले शामिल होने का आरोप है।
यही नहीं राकेश पांडेय भाजपा नेता कृष्णानंद राय की हत्या का भी आरोपी था। 2005 में भाजपा के विधायक रहे राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। 29 नवंबर 2005 को राय करीमुद्दीन इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे, इस दिन यहां काफी बारिश हो रही थी, जिस वजह से अपनी बुलेटप्रूफ गाड़ी छोड़ करीबी लोगों के साथ चले गए थे। शाम तकरीबन 4 बजे जब वह वापस लौट रहे थे तभी बसनियां चट्टी के पास कुछ लोगों ने एके 47 से उनपर हमला कर दिया, जिसमे कृष्णानंद राय सहित 7 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार इस दौरान 400 राउंड फायर किए गए थे। इस घटना के बाद राय की पत्नी अल्का ने मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी , मुन्ना बजरंगी के खिलाफ केस दर्ज कराया था।


डेस्क

No comments