Breaking News

बलिया का लाल बना उपमहानिरीक्षक


रसड़ा (बलिया) पूर्वांचल के पूर्वी क्षोर पर बसा उत्तर प्रदेश का बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र रमेश चन्द्र सिंह का जन्म सुल्तानीपुर जुलाई1963 में हुआ।इनके पिता स्वर्गीय लाल परीक्षित सिंह और माता श्रीमती प्रभावती है। 

इनकी शिक्षा  गाँव के प्राथमिक विद्यालय, व मिडल श्री नाथ बाबा विद्यालय जाम ,इंटर कालेज के जी एस रसड़ा,बी एस सी मुरली मनोहर कालेज बलिया और एम एस सी(गणित) एस सी कालेज बलिया से हुई। इनका चयन सीमा सुरक्षा बल में 1989 में सहायक कमाडेंट के पद पर हुआ। 

उप कमाडेंट,सेकंड इन कमांड,कमाडेंट के पद पर पदोन्नति इन्होंने अर्जित की और अब उपमहानिरीक्षक के पद पर आसीन हुए हैं।इन्होंने   बी एस एफ अकादमी टेकनपुर ,ग्वालियर में प्रशिक्षण लेने के बाद विभिन्न पदों पर असम,त्रिपुरा, जम्मू और कश्मीर,मेघालय,पंजाब,पश्चिम बंगाल और राजस्थान सीमा पर तैनात रहे।अभी नक्सल एरिया में तैनाती हुई है।

इन्होंने रैंक लगाने के लिये अपने माताजी और अपने प्राइमरी के अध्यापक श्री कमला पति राम को चुना और दोनो लोग जीवन के आठ दशक पूरे कर चुके है और स्वास्थ्य से जूझ रहे है।इनका कहना है कि ये पद उनकी माँ एवं बड़ों का आशीर्वाद और उनकी मेहनत से हासिल हुआ है।


रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments