Breaking News

जाने क्यों बलिया के इस ब्लॉक में श्रमिकों ने किया प्रदर्शन


नगरा, बलिया।कोरोना काल में मनरेगा में कार्य किए जाने के बाद भी मजदूरी का भुगतान न होने से नाराज ग्रामपंचायत निकासी के श्रमिकों ने सोमवार को दूसरी बार ब्लाक मुख्यालय नगरा पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान श्रमिकों ने ब्लाक के अधिकारियों व ग्राम प्रधान के विरुद्ध जम कर नारेबाजी किया। श्रमिकों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन नवागत बीडीओ प्रवीनजीत को सौंपा। खंड विकास अधिकारी ने प्रकरण की जांच कर मजदूरी भुगतान कराए जाने का भरोसा श्रमिकों को दिया।
              



इसके पूर्व भी 10 अगस्त को मजदूरी की मांग को लेकर श्रमिकों ने ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया था। बीडीओ को सौंपे ज्ञापन में मजदूरों ने कहा है कि कोरोना काल में मई , जून की तपती गर्मी एवं भीषण धूप में हम सभी ने मनरेगा के तहत कार्य किया है। 

आज तक मजदूरी नही मिली है। प्रधान सीमा सिंह से पूछने पर उनका कहना है कि मजदूरी का पैसा सभी के खातों में भेंज दिया गया है। जबकि ऐसा नही हुआ है। प्रतीत हो रहा है कि ग्राम प्रधान के कुछ चुनिन्दा कार्डधारक हैं उन्ही लोगों के खाते में पांच वर्षों के कार्यकाल का संपूर्ण पैसा भेंजा जाता है। मजदूरों ने आरोप लगाया है कि 10 अगस्त को प्रदर्शन किया गया था। तत्कालीन खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन भी दिया गया था किंतु आज तक कोई कार्यवाई नही की गई।
                            


रिपोर्ट संतोष द्विवेदी

No comments