Breaking News

संचारी रोगों पर नियन्त्रण के लिए शासन ने कसी कमर, रोस्टर प्रणाली के तहत गांवों में शुरु हुई सफाई






रतसर (बलिया) : बरसात में होने वाले संचारी रोंगो पर नियंत्रण के लिए शासन ने कमर कस ली है। ब्लाक स्तर पर इसकी तैयारी जोरों पर है। गांवों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के  उद्देश्य से जिलाधिकारी के निर्देश पर साफ सफाई का अब विशेष  अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए ग्रामवार रोस्टर प्रणाली तैयार की गई है।

 बरसात के कारण जगह जगह जल जमाव और कूड़ों का निस्तारण ना होने से प्रत्येक गांवों की स्थिति नारकीय है जिसके चलते बीमारियों का खतरा पनप रहा है। संचारी रोग नियन्त्रण माह एवं कोविड - 19 के तहत गांवों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के उद्देश्य से डीएम ने पंचायती राज विभाग को रोस्टर बनाकर सफाई अभियान संचालित करने का निर्देश दिया गया है।

 इसी क्रम में ब्लाक के रोस्टर के मुताबिक शनिवार को ग्राम पंचायत जनऊपुर में क्षेत्र पंचायत स्तर पर तैनात डेढ दर्जन सफाई कर्मी गांव में विभिन्न जगहों पर पहुंचकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि फिरोज अहमद के निर्देशन में सफाई कार्य करते नजर आए। खण्ड विकास अधिकारी विनोद मणि त्रिपाठी ने बताया कि ब्लाक में रोस्टर प्रणाली के तहत न्याय पंचायत स्तर पर तैनात सफाई कर्मियों की तैनाती की गई है। सभी कर्मी रोस्टर प्रणाली के तहत समय से पहुंचकर कार्य करना सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता वर्दाश्त नही की जाएगी।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments