Breaking News

रेलवे ने बलिया के इस स्टेशन को घोषित किया हाल्ट तो भड़के लोग


रेवती (बलिया) :पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा बलिया के बीच एक मात्र रेवती रेलवे स्टेशन को हाल्ट स्टेशन घोषित किये जाने पर नगर क्षेत्र की जनता में गहरा आक्रोश व्याप्त है । जबकि इससे कम आय वाले बांसडीह रोड व बकुल्लाह को पूर्ण स्टेशन का दर्जा बरकार रखा गया है ।

छपरा औडिहार के बीच रेलवे के दोहरीकरण व इलेक्ट्रिक करने के क्रम में सभी स्टेशनों का सुन्दरीकरण व ऊंचीकरण का कार्य जोर शोर से चल रहा हैं । बलिया छपरा के बीच हाल्ट स्टेशन को छोड़कर सभी स्टेशनों पर चार चार रेलवे ट्रैक बनाये जा रहें हैं जबकि ठेकेदार हाल्ट स्टेशन घोषित किये जाने के बाद रेवती में चौथे ट्रैक का काम रोक दिया गया । 


रेवती कस्बा नगर पंचायत के साथ साथ ब्लाक मुख्यालय भी है  । गंगा व सरयू के तटवर्ती पचास से अधिक ग्राम सभाओं की दो लाख जनता का सीधा संबंध रेवती रेलवे स्टेशन जुड़ा हुआ है । लाक डाउन से पहले तीन जोड़ी पैसेन्जर यात्री ट्रेन के साथ सारनाथ दुर्ग एक्सप्रेस व उत्सर्ग एक्सप्रेस का यहां ठहराव होता है। लोगों द्वारा यहां बलिया सियालदह व छपरा वाराणसी इन्टरसिटी के ठहराव की मांग की जा रही हैं । 

इसके पहले ही हाल्ट स्टेशन घोषित होने से सारनाथ दुर्ग व उत्सर्ग एक्सप्रेस का यहां ठहराव भी बंद होने की संभावना बनी हुई है । ऐसे में बलिया व सुरेमनपुर जाकर ट्रेन पकड़ने आने जाने में काफी परेशानी के साथ अतिरिक्त धन व  व्यर्थ का समय लगेगा। 

रेल रोको संघर्ष समिति के संयोजक लक्ष्मण पांडेय व ओम प्रकाश कुंवर ने आरोप लगाया कि रेल प्रशासन द्वारा नगर क्षेत्र की जनता की सोची समझी रणनीति के तहत उपेक्षा की जा रही है । यदि ऐसा हुआ तो एक बार पुनः रेवती में रेल आंदोलन प्रारंभ किया जायेगा । 


 भाजपा नेता भोला ओझा, प्रधान अशोक कुमार , पूर्व प्रधान विरेश कुमार तिवारी, सपा नेता अमित पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय द्वारा रेलवे के इस उपेक्षा के खिलाफ गांव गांव लोगों के बीच जन जागरण अभियान शुरू कर दिया गया है ।

 नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय शंकर पांडेय उर्फ कनक पांडेय, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल रेवती अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्येद्र सिंह आदि ने रेल मंत्री पीयूष गोयल , रेलवे बोर्ड के महा प्रबंधक विनोद कुमार यादव सहित सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा को अगल पत्रक प्रेषित कर जनता के व्यापक हित में इसका स्टेशन का दर्जा पहले की तरह बरकरार रखने की मांग की है ।




 रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments