Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जाने बलिया की बेटी के खाते में कैसे पहुंचा 10 करोड़



बांसडीह (बलिया): उत्तर प्रदेश के पूर्वी छोर पर बसा बलिया हमेशा चर्चा में रहने वाला जनपद में इन दिनों चर्चा में है । बताते चलें कि बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के रूकूनपुरा गांव की एक बिटिया रातों रात करोड़पति बन गई इससे किशोरी के परिजनो में खुशी की जगह परेशान हो गए ।  बिटिया अपनी मां के साथ बैंक में अपनी जरूरत के अनुसार समान खरीदने के लिए पैसा निकालने  पहुंची बिटिया को बैंक मगर  कर्मचारियों ने बताया आपके खाते पर रोक लगा है बिटिया ने पूछा क्यो तो कर्मचारी ने 10 करोड़ रूपया आने की बात बताई।
बिटिया ने  पुष्टि के बाद कोतवाली में तहरीर देकर मामले की जांच की मांग की। साइबर क्राइम की जांच में बैंक व पुलिस खंगाल रही हैं।

कोड़र क्षेत्र के रूकूनपुरा गांव निवासी सूबेदार साहनी की पुत्री सरोज का इलाहाबाद बैंक बांसडीह की शाखा में खाता हैं। सोमवार को वह अपने बैंक खाते मे पैसा निकालने पहुंची तो कर्मचारियों ने बताया कि खाते में नौ करोड़ 99 लाख चार हजार सात सौ छतीस रूपया हैं। कर्मचारियों ने बताया कि खाते के लेन देन पर रोक लगा दिया गया हैं। इतना रकम सुनते ही बिटिया सहित परिजनों के होश उड़ गये।


 पुलिस को दी गयी तहरीर में  सरोज ने बताया कि वर्ष 2018 से ही खाता का संचालन हो रहा हैं। दो वर्ष पूर्व  कानपुर देहात जनपद के ग्राम पाकरा पोस्ट बाधीर के निलेश कुमार नाम के व्यक्ति ने सरोज को फोन कर प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर आधार कार्ड व फोटो इत्यादि मांगा था सरोज ने आधार की फोटो कापी व अन्य कागजात पते पर भेज दिया।

 बाद में सरोज के नाम से डाक द्वारा एटीएम आया उसे भी कानपुर के निलेश ने मांगा तो सरोज ने उसी पते पर डाकघर से रजिस्टर्ड भेज दिया। सरोज ने पिन कोड भी बता दिया। बैंक के खाते से कई बार रूपये की लेन देन किया गया हैं। सरोज ने बताया कि उसे कुछ मालूम नहीं  मुझे रूपया से कोई मतलब भी नहीं हैं। सरोज ने तहरीर में अपना बैंक खाता नम्बर व अन्य डिटेल पुलिस को देकर जांच कर कार्रवाई की मांग किया हैं। सरोज ने बताया कि निलेश कुमार के जिस मोबाइल नम्बर से बातचीत कर रहा था, वह इस समय बंद बता रहा हैं। सरोज बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत प्राथमिक शिक्षा ग्रहण किया व बहुत पढ़ी लिखी नही है।






रिपोर्ट रविशंकर पांडे

No comments