Breaking News

बलिया के किसान का बेटा बना पीसीएस अफसर





मनियर, बलिया। मनियर इण्टर कालेज के सेवा निवृत कलर्क व किसान का बेटा नगर पंचायत मनियर के वार्ड नंबर 5 निवासी अमर्त्य विक्रम सिंह ने प्रथम प्रयास में ही पीसीएस 2018 की परीक्षा उत्तीर्ण कर कार्य अधिकारी पंचायती राज के पद पाकर अपने नगर ही नहीं बल्कि बलिया जनपद का नाम रोशन किया है।  इस सफलता की सुचना  पर मनियर मे खुशी की लहर दौड गयी व पटाखे बजे व   उनके आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा । 

अमर्त्य विक्रम सिंह मनियर इंटर कॉलेज के सेवानिवृत्त लिपिक विक्रमादित्य सिंह के दुसरे नम्बर के  सुपुत्र एवं 2013 बैच के पीसीएस अधिकारी बने  अमित कुमार सिंह रिंकू के अनुज है। अमित कुमार सिंह वर्तमान में पड़ोसी जनपद गाजीपुर में ट्रेजरी में लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत है। अमर्त्य विक्रम सिंह वर्तमान में इलाहाबाद में है। दूरभाष पर बताया कि मेरी  सफलता का श्रेय मेरे बड़े भाई पीसीएस अधिकारी अमित कुमार सिंह व  मेरे माता-पिता तथा गुरु को  जाता है। उन्होने कहा कि  मेरे गुरु मनियर इंटर कॉलेज के अवकाश प्राप्त अध्यापक जगदीश राय को सफलता का सबसे अधिक श्रेय जाता है जिनकी पढ़ाने की शैली बहुत ही अच्छी रही। 

उन्होंने कहा कि औसत मस्तिष्क का भी युवा यदि सही दिशा में लक्ष्य लेकर चले तो अपनी मंजिल हासिल कर सकता है। बतादे दे की  इनके परिवार में पिता विक्रमादित्य सिंह, माता शीला देवी, भाई अमित कुमार सिंह (रिंकू), बहन अमिता सिंह है। अमर्त्य विक्रम सिंह के पिता कहे कि मुझे इससे अधिक खुशी क्या हो सकती है कि मेरे दो बेटे पीसीएस अधिकारी हैं। इनके बड़े भाई अमित कुमार सिंह ने कहा कि मेरा छोटा भाई कम उम्र में ही इस मुकाम को हासिल कर लिया यह मेरे लिए गर्व  एवं खुशी की बात है। 

बताते चलें कि अमर्त्य विक्रम सिंह  ने  मनियर इंटर कॉलेज में ही इंटर तक की पढायी की  2012 मे इण्टरमीडिएट  की पास करने के बाद  2017 में रामस्वरूप मेमोरियल कॉलेज लखनऊ से बीटेक किया  व  2018 में इस सफलता को हासिल कर लिया।  इनका चयन कार्य अधिकारी पंचायती राज में हुआ है।






रिपोर्ट राम मिलन तिवारी

No comments