Breaking News

14 सितंबर का राशिफल और पंचाग: आज इन राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम



🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩
⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️
🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱
📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢
☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️
👁️ दिनाँक 14/9/2020 👁️
🚩 सोमवार,द्वादशी तिथि, कृष्ण पक्ष, शुद्ध अश्विन मास 🚩
🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️
     🌷   गीता का श्लोक.  🌷
श्लोक 👉 यस्य नाहड्.कृतो भावो बुद्धि र्यस्य न लिप्यते | हत्वापि  स इमाँल्लोकान्न हन्ति  न निबध्यते ||
(गी0/18/17)
अर्थ 👉जिसका अहंकृत भाव (मै कर्ता हूँ '---ऐसा भाव ) नहीं है  और जिसकी बुद्धि लिप्त नही होती, वह (युद्ध में)  इन सम्पूर्ण  प्राणियों को मारकर भी न मरता है  और न बँधता है |

☸️ तिथि ---------- द्वादशी 25:31 ( रात्रि 01:31 मिनट तक) 
☸️  पक्ष ---------- कृष्ण पक्ष 
☸️ नक्षत्र --------- पुष्य 15:52 तत्पश्चात  आश्लेषा
☸️ योग ------ परिघ 13:50
☸️करण -------- कौलव 14:30
☸️करण ------- तैतिल 25:31  ( रात्रि 01:31  तक) 
☸️ वार ----------- सोमवार
☸️मास --------शुद्ध अश्विन मास 
☸️चन्द्र राशि ------कर्क  
☸️सूर्य राशि -----सिंह 
☸️ऋतु  -------------वर्षा 
☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल
☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 
☸️विक्रम संवत  --------2077
☸️शाके --------1942
☸️कलियुगाब्द -------5122

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय 🌞05:51
🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:11
☸️दिनमान ----------- 12:20
☸️रात्रिमान ---------- 11:40
☸️चन्द्रास्त 🌚------- 16:12
☸️चन्द्रोदय 🌙------ 27:12
   
        🌷🌷लग्न सिंह 🌷🌷
ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 
सूर्य --सिंह -27:30°-उ0फाल्गुनी
चन्द्र --कर्क --10:41°-- पुष्य
मंगल ---मेष --03:53°--अश्विनी 
बुध --कन्या ---18:24°--हस्त 
गुरु --धनु ---23:16°--पू0षाढा
शुक्र ---कर्क ---14:20°--पुष्य 
शनि --मकर ---01:23°--उ0षाढा
राहु --मिथुन --00:55°--मृगशिरा 
केतु ---धनु ----00:55°--मूल 
✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️
राहुकाल ⚫07:24 से 08:56 तक अशुभकारक 
यमकाल 10:29 से 12:01  तक अशुभकारक 
गुलिक काल 13:34 से 15:06 तक शुभकारक 
अभिजित मुहूर्त 11:37 से 12:26 तक शुभकारक 
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
15+12+2+1= 30 भागे 4 शेष 02 पाताललोक में हवन के लिए अशुभकारक ❌❌
🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱
27+27+5= 59 भागे 7 शेष 3 वृषभारूढः,=शुभकारक कामनापूर्ती हेतु ✅✅
✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️
सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो दर्पण देखकर या काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं | सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए | 
✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️
सोमवार को दाढी ,बाल व नाखून नही कटवाने चाहिए ,  ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है, 
 आज द्वादशी तिथि है और द्वादशी तिथि में पूतिका का सेवन वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से  संतान का नाश होता है  | 
      ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध  🥛 पीना वर्जित है ✡️

✡️ सौर भाद्रपद मास ✡️

✡️🍃पितृरों का तर्पण, पिण्ड दान व श्राद्ध पखवारा 🍃✡️

✡️ द्वादशी तिथि की श्राद्ध आज ☘️✡️ 


   🍃🍁सन्यासि-यति वैष्णवों का श्राद्ध🍁🍃

☘️🍁 गण्ड मूल प्रारंभ 15:52 से 🍁☘️

✴️💐सर्वार्थसिद्धि योग 05:51 से 15:52 तक 💐✴️

🍂🌿 भौम प्रदोष व्रत मंगलवार को,,,🌿🍂
      🙏🏻जिन लोगों को कर्ज़ से मुक्ति नही मिलती है कर्ज बढ़ता रहता है एवं रक्त से संबंधित विकार (रोग) रहता है वो कल व्रत रहे एवं पाठ व हवन करें अधिक जानकारी के लिए संपर्क सूत्र से संपर्क करे 🌿🍂
    
  🕉️☘️🙏🏻 राशि फल 🙏🏻☘️🕉️
   मेष राशि>> बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे।  नयी साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे। 

वृष राशि>> मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे।  रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। 

मिथुन राशि>>छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। परिवार के सदस्य आपके नज़रिए का समर्थन करेंगे। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है।


कर्क राशि>>आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं।  वरिष्ठों का सहयोग और तारीफ़ आपके आत्मविश्वास और उत्साह को दोगुना कर देंगे। बिना किसी पूर्व सूचना के आज आपका कोई रिश्तेदार आपके घर पधार सकता है जिसकी वजह से आपका कीमती समय उनकी खातिरदारी में जाया हो सकता है। 

सिंह राशि>> आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। आज आप अपने घर केे सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं और आपका काफी धन खर्च हो सकता है। दोस्तों के साथ शाम बिताना या ख़रीदारी करना मज़ेदार और रोमांचक रहेगा। आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ। ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं। 

कन्या राशि>> कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा। अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। 

तुला राशि>>बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। वैसे तो अपना पैसा दूसरे को देना किसी को पसंद नहीं आता लेकिन आज आप किसी जरुरतमंद को पैसा देकर सुकून का अनुभव करेंगे। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी।  आपकी कड़ी मेहनत और निष्ठा ख़ुद आपके लिए बोलेगी व दूसरों का विश्वास और सहयोग आपको हासिल होगा। 

वृश्चिक राशि>>सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी- ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो। 

धनु राशि>> भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक़्त है। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप ख़ुद यह न जानते हों कि आप उसे हर क़ीमत पर पूरा करेंगे। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। 

मकर राशि>> दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है। पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। 

कुम्भ राशि>> अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें - यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा? आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं। रिश्तेदारों के यहाँ जाना उससे काफ़ी बेहतर रहेगा, जितना आप सोच सकते हैं। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। यह करिअर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। 

मीन राशि>> माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को ख़त्म कर सकता है। अच्छा समय बहुत ज़्यादा दिनों तक नहीं रहता है। इंसान के कर्म ध्वनि की तरंगों की तरह हैं। साथ मिलकर ये संगीत बनाते हैं और आपस में टकराकर खड़खड़ाहट। हम जो बोते हैं, वही पाते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। दोस्त और रिश्तेदार साथ में ज़्यादा वक़्त बिताने की मांग करेंगे लेकिन यह सभी दरवाज़े बन्द करके राजसी आनन्द लेने का समय है।  व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है।
  ✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️
  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 

  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️
  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️
  पंडित महेश मिश्र नैमष 
      कर्मकाण्ड मार्तण्ड
   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड
                 लखनऊ
☎️  संपर्क सूत्र 
                  ---  9616515189
               ---  9451784289











No comments