Breaking News

अरसे बाद सड़क पर उतरे ईओ, जाना नगर का हाल




मनियर (बलिया) नगर पंचायत मनियर में साफ सफाई व नगर में वर्षो से टूटी सड़कों का निरीक्षण मंगलवार को ईओ राम बदन यादव ने सुबह 6 ही पहुंच कर नगर के सभी वार्डो का निरीक्षण किया। तथा मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही समय से साफ सफाई कर रहे सफाईकर्मियों को समय से अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहने की हिदायत भी दी।
नगर पंचायत में करीब दो माह से बेलगाम हो चुके सफाईकर्मियों द्वारा समय से साफ सफाई की शिकायत का जायजा लेने पहुंचे ईओ ने नगर के प्रमुख स्थानों का निरीक्षण किया। समय समय पर साफ सफाई न किए जाने पर नगर के परशुराम स्थान, उत्तर टोला, बीएसएनएल टावर सहित जगहों पर साफ सफाई समय से किए जाने का निर्देश सफाईकर्मियों को दिया। तथा सफाईकर्मियों को समय से अपनी ड्यूटी पर मुस्तौद रहने की हिदायत दी। नगर में वर्षो से टूटी फूटी सड़को को यथाशीघ्र दुरूस्त कराने का भी नगरवासियों को आश्वासन दिया।
ईओ ने बताया कि नगर में साफ सफाई व टूटी सड़को पर विशेष समय देकर यथाशीघ्र दुरूस्त करना मेरी प्रथम प्राथमिकता है। उन्होंने वर्षो से खराब पड़ी सड़क देवापुर से बंशी गुप्ता के घर तक सड़क का निर्माण जल्द ही शुरू कराने के साथ ही पुरा होगा। नगर में कर्मचारियों व सफाईकर्मियों को समय से अपना कार्य करने का सख्त निर्देश दे दिया गया है।



 मनियर(बलिया) नगर पंचायत स्थित परशुराम स्थान के समीप बने मुक्तिधाम (अन्त्येष्टि स्थल ) का एक हिस्सा गिर जाने की शिकायत पर ईओ ने स्थलीय निरीक्षण कर यथाशीघ्र उसे दुरूस्त कराने व मुक्ति धाम तक जाने वाली सड़क को भी सुगम बनाने की बात कही।
उल्लेखनीय हो कि मुक्ति धाम सन् 2017 में बनकर करीब 39 लाख रूपए शासन से अवमुक्त हुआ था। जबकि धन की कमी आने पर नगर पंचायत के राज वित्त से पुनः 13 लाख रूपए लगाया गया। कुल 52 लाख रूपए की लागत से बनने वाला मुक्तिधाम एक वर्ष बाद ही उसका एक हिस्सा गिर गया था। जिसकी शिकायत बार बार नगरवासियों ने की लेकिन जांच के नाम केवल खानापूर्ति ही की गई।



रिपोर्ट : राममिलन तिवारी

No comments