Breaking News

बीएसए शिवनारायण सिंह ने किया कई विद्यालयों में निशुल्क यूनिफार्म व पुस्तक वितरण अभियान की शुरुआत




रसड़ा,बलिया । शासन की मंशा के अनुरूप बेसिक शिक्षा विभाग बलिया ने बच्चों को दिये जाने वाले दो सेट ड्रेस को अभियान चलाकर वितरित करने की मुहिम शुरू करते हुए बीएसए शिवनारायण सिंह द्वारा ताबड़तोड़ विद्यालयों का जहां औचक निरीक्षण किया जा रहा है वहीं बीएसए बच्चों के परिधान को अपने हाथों से वितरित कर बच्चों एवं विद्यालय के स्टाफ में नई ऊर्जा का संचार भी कर रहे हैं । इसी क्रम में बुधवार को बीएसए शिव नारायण सिंह ने गड़वार शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फेफना उत्तरी में बच्चों को ड्रेस वितरित कर वहां के प्रधानाध्यापक को शाबाशी दी तथा रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बस्तौरा एवं प्राथमिक विद्यालय लहुराडीह चौहान बस्ती पर पहुंच कर ड्रेस वितरण का विधिवत शुभारंभ किया । इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के हाथों दो दो सेट यूनिफॉर्म एवं पुस्तकें पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान तैर गई ।
             सबसे पहले बीएसए ने गड़वार शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फेफना उत्तरी पर बच्चों का ड्रेस वितरित किया और वहां के प्रधानाध्यापक प्रदीप श्रीवास्तव को बेहतर कार्य करने के लिए शाबाशी दी । इसके पश्चात बीएसए रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और वहां उपस्थित बच्चों को 2 सेट ड्रेस वितरित कर विद्यालय का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान बीएसए ने विद्यालय में अच्छी रंगाई पुताई साज-सज्जा एवं अभिलेखों के रखरखाव के लिए प्रधानाध्यापक धनंजय प्रताप सिंह को शाबाशी दी । इसके पश्चात बीएसए प्राथमिक विद्यालय लहुराडीह चौहान बस्ती पर पहुंचे और बच्चों को दोस्त एक ड्रेस पुस्तकें वह मास्क वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया साथ ही विद्यालय में तरीके से रंगाई पुताई कराए जाने साथ ही साज सज्जा किए जाने तथा प्रत्येक कमरे को टी एल एम से युक्त.करने के लिए प्रधानाध्यापक संतोष कुमार गुप्त की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी तथा और बेहतर कार्य करते रहने के लिए सुझाव दिया ।
       इस अवसर पर जिला समन्वयक सामुदायिक शिक्षा नुरुल हुदा एवं राज्य उत्कृष्ट शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अनिल कुमार वर्मा उपस्थित रहे ।



रिपोर्ट : पिंटू सिंह

No comments