Breaking News

मिलावटखोरी पर हो सख्त कार्रवाई: जिलाधिकारी



बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की जिला सतर्कता समिति की बैठक हुई, जिसमें विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई। समिति के सदस्यों ने जोर देकर यह आवाह्न किया कि खाद्य पदार्थों की मिलावटखोरी में हानिकारक पदार्थों को मिलाने वालों का नाम प्रकाशित करने की पहल हो, ताकि उनमें भय पैदा हो।
इससे पहले अभिहित अधिकारी महेन्द्र श्रीवास्तव ने पिछले व वित्तीय वर्ष में किये गये कार्यों की प्रगति से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने कहा कि मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान हमेशा चलता रहे। इसमें जो भी पकड़े जाएं और उनके सैम्पल गलत मिल जाए तो उन पर सख्ती से करवाई हो।
विभाग के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि कृष्णा ब्राण्ड कुरूक्षेत्र हरियाणा द्वारा निर्मित दूध या दूध का पाउडर में हानिकारक अपमिश्रक मिलाया गया था, जो मानव स्वास्थ्य के लिये बेहद हानिकारक होता है। इसी प्रकार अन्य नमूनों के बारे में भी विस्तार से बताया। औषधि व्यापार प्रतिनिधि आन्नद सिंह ने ड्रग लाइसेंस में आ रही दिक्कतों का बारे में बताया, जिसे दूर कराने के निर्देश दिए। समिति के सदस्य मौजूद थे।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments