Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

वध को जा रहे अठारह गोवंश लदा ट्रक बरामद जब्त




बैरिया(बलिया)वध के लिए ट्रक मे लाद कर मांझी के जयप्रभा सेतु के रास्ते बंगाल जा रहे ट्रक को सोमवार की सुबह कर्ण छ्परा के युवको ने जय प्रभा सेतु के निकट से पकड़ कर चांददियर पुलिस के हवाले कर दिया।ट्रक को पुलिस बैरिया थाने ले आई।उक्त ट्रक मे 18 बैल ठूस ठूस कर लादे गये थे।उसमे एक बैल मरणासन्न हो गया था। पुलिस ट्रक मालिक व अज्ञात चालक व अज्ञात तस्करो के खिलाफ गोवध अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर,ट्रक को जब्त कर लिया है वहीं बैलो का मेडिकल कराकर ग्रामिणो के सुपुर्दगी मे दे दिया है।
उल्लेखनिय है कि कर्ण छपरा निवासी समाज सेवी दुर्गविजय सिंह झलन अपने कुछ मित्रो के साथ अपने गांव से सुबह मे टहलते हुए जयप्रभा सेतु के पास पहुंचे थे कि तभी बैरिया के तरफ से एक ट्रक काफी तेजी से आता दिखाई दिया।सड़क पर अवरुद्ध खड़ा कर युवको ने ट्रक रोकवाया ट्रक रुकते ही ट्रक चालक व उसमे बैठे पशु तस्कर ट्रक छोड़कर फरार हो गये।युवको ने ट्रक पर चढ़ कर देखा तो उसमे 18 बैल ठूंस ठूंस कर भरे हुए थे।युवको ने इसकी सूचना चौकी इचांर्ज सूरज सिंह को दिया।चौकी इचांर्ज मौके पर पंहुच कर ट्रक को थाने ले आये।
एसएचओ सजंय त्रिपाठी ने बताया प्रकरण की जांच की जा रही है।जांचोपरान्त सम्बन्धितो के खिलाफ कठोरतम कार्यवायी की जायेगी।आये दिन मांझी घाट के रास्ते गोवंशो की तस्करी का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।



रिपोर्ट : वी चौबे

No comments