Breaking News

> > >

जानें कहा दबंगों ने हवाई फायरिंग कर जबरन जुतवा लिया 20 बिग्घा खेत

 


बलिया : दबंगों द्वारा हवाई फायरिंग कर जबरन जुतवा लिया गया 20 बिग्घा खेत, खेत के मालिक पहुँचे पुलिस के शरण में पुलिस ने दिया कार्यवाई का भरोसा।

घटना गंगा उस पार रामपुर मौजा का है जहाँ काफी दिनों से नौरंगा के लोगों के साथ शुभनथही, रामपुर व भुवालछपरा के किसानों के साथ भूमि विवाद चला आ रहा है। शुक्रवार को भुवाल छपरा निवासी बरमेश्वर मिश्र सहित कुछ लोग अपने खेतों की साफ सफाई कर रहे थे तभी नौरंगा के पांच लोग असलहों से लैस होकर चार पहिया वाहन से खेत मे आये साथ में दो ट्रैक्टर भी आया। चार पहिया वाहन से उतर कर नौरंगा के पांच लोग अंधाधुंध फायरिंग करने लगे जिसके चलते बरमेश्वर मिश्र व खेत मे काम कर रहे अन्य लोग वहा से भाग खड़े हुए। जिसके बाद असलहे के बलपर उक्त लोगों ने लगभग बीस बिग्घा खेत जुतवा लिया जिसे शुभनथही के लोग अपना खेत बता रहे हैं। भुवाल छपरा निवासी बरमेश्वर मिश्र ने नौरंगा के पांच लोगों के खिलाफ़ फायरिंग करने व असलहे के बल पर खेत जुतवा लेने का तहरीर बैरिया थाने में दिया है।

घटना के बाबत पूछने पर एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि भूमि विवाद कई वर्षो से वहां चल रहा है पिछले वर्ष मैंने शुभनथही के किसानों के भूमि का चिन्हांकन करवा कर जमीन निकलवा दिया था। इस वर्ष भी इनकी जमीन चिन्हांकन करवा कर निकलवाऊंगा किसी को भी अवैध कब्जा नही करने दूंगा। जहाँ तक फायरिंग की बात है इसकी जांच की जा रही है अगर हवाई फायरिंग हुई होंगी तो संबंधितों के खिलाफ सख्त करवाई होगी।



रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments