Breaking News

> > >

25अक्टूबर का पंचांग और राशिफल: जाने आज किसकी बदलेगी तकदीर और किसे होगा धन लाभ

 



🚩 🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

   

  🌷   गीता का श्लोक.  🌷

श्लोक 👉 ईशवरः सर्वभूतानां ह्रद्देशोऽर्जुन तिष्ठति। भ्रामयन्सर्वभूतानि यन्त्रारूढानि मायया ॥ 

(गी०/18/61) 

अर्थ 👉हे अर्जुन! ईश्वर सम्पूर्ण प्राणियों के ह्रदय में रहता है और अपनी माया से शरीर रूपी यन्त्र पर आरूढ़ हुए सम्पूर्ण प्राणियों के (उनके स्वभाव के अनुसार) भ्रमण कराता रहता है!! 🚩

☸️☸️☸️☸️☸️☸️


☸️  पंचांग  ☸️

🚩दिनाँक 25/10/2020 

🚩 रविवार,नवमी तिथि, शुक्ल पक्ष, शुद्ध अाश्विन मास 

☸️ तिथि -------- नवमी 07:44 तक तत्पश्चात दशमी

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- घनिष्ठा 28:23 तक ( अगले दिन प्रातः 04:23 तक) 

☸️ योग ------ गण्ड 24:27 

☸️करण ------- कौलव 07:44 तक 

☸️करण ------- तैतिल 20:19  तक 

☸️ वार --------- रविवार

☸️मास ------- शुद्ध अाश्विन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ मकर

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


🕉️सूर्योदय 🌞06:11

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:28

☸️दिनमान ----------- 11:17

☸️रात्रिमान ---------- 12:43

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 25:26

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 14:16



🌷लग्न कन्या 🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 07:53°-- चित्रा

चन्द्र -- मकर -- 24:50°-- धनिष्ठा

मंगल --- मीन --23:43°-- रेवती

बुध --तुला ---09:38°-- स्वाती

गुरु --धनु ---25:59°--पू0षाढा

शुक्र ---कन्या ---02:09°-- उ० फाल्गुनी

शनि --मकर ---01:45°--उ0षाढा

राहु --वृष --27:11°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 27:11°-- ज्येष्ठा


✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️

राहुकाल ⚫16:03 से 17:28 तक अशुभकारक 

यमकाल 11:50 से 13:40 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 14:39 से 16:03 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:27 से 12:12 तक शुभकारक


♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️

09+1+1= 11 भागे 4 शेष 02 पाताललोक में  हवन के लिए अशुभकारक ❌❌ सुबह 07:44तक तत्पश्चात पृथ्वीलोक शुभकारक ✅✅



🔱 शिव वास ज्ञान  🔱

09+09+5= 23 भागे 7 शेष 02 गौरिसन्निधि,, शुभकारक ,✅✅ 


✡️दिशा शूल विचार ✡️

 रविवार को पश्चिम दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो ताम्बूल अथवा चिरौंजी खाकर यात्रा कर सकते हैं. रविवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन उषाकाल में यात्रा नहीं करनी चाहिए.


✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️  

रविवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि ये सूर्य देव का दिन है.ऐसा करने से धन, बुद्धि और धर्म की हानि होती है, परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं, उन्हें कोइ दोष नहीं होता है.✡️

 

🌼रविवार को तुलसी के पौधे में जल देना स्पर्श करना, व उतरना ( तोड़ना) वर्जित है, रविवार के दिन मसूर की दाल, अदरक, लाल रंग का साग नहीं खाना चाहिए,, 🌲🌼


🌿 आज नवमी तिथि है और नवमी तिथि में लौकी  का सेवन वर्जित है,क्योंकि नवमी तिथि में लौकी गौ मांस के तुल्य मानि जाती है🌿


 ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध पीना वर्जित है.


✡️ सौर कार्तिक मास 


🌼🍀 नवरात्र व्रत का पारण आज 11:14 पर 🍀🌼

👉🙏🏻☘️विषेश जानकारी☘️🙏🏻👈

आज शरदीय नवरात्र की नवमी तिथि अर्थात नौवां दिन है. आज के दिन माँ के सिद्धिदात्री स्वरूप की पूजा गुलाबी🌸 रंग के फूलों से करनी चाहिए, आज माता को हलवा, भोग अवश्य लगाएं.

 🙏🏻 माँ सिद्धिदात्री के पूजन से भक्तों को तुरंत ब्रह्मामांड की सभी सिद्धियाँ प्राप्त होती है,🙏🏻

🍀👇नवरात्र के नौवें दिन माँ सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है! इनकी कृपा से मनुष्य सभी प्रकार की सिद्धियां प्राप्त कर मोक्ष पाने में सफल होता है! इस दिन पूजन-हवन करने के बाद ही व्रत का पारायण किया जाता है! आज के दिन हलवा, पूरी, चना, खीर, पूए आदि का भोग लगाएं! 

  

आज के दिन माँ महागौरी के इस मंत्र का जप करने से विषेश कृपा प्राप्त होगी :-


  [ सिद्धगंधर्वयक्षादौर सुरैरमरे रवि। सेव्यमाना सदाभूयात सिद्धिदा सिद्धदायनी॥]      


जो जातक इस मंत्र को पढ़ने में असमर्थ है वो माता के इस बीज मंत्र का जप करें   👉ॐ ह्रीं क्लीं ऐं सिद्धये नमः 👈  


 आज के दिन जातक को गुलाबी वस्त्र धारण करके माँ की अराधना करनी चाहिए.

      

🌼नवरात्र के दिनों में अपनी राशि अनुसार करें माँ भगवती के इन 👇👇 मंत्रों का जप


🍀मेष >  ॐ ह्रीं उमा देव्यै नमः 

🍀वृष> ॐ क्रां क्रीं क्रूं कालिका देव्यै नमः 

🍀मिथुन> ॐ दुं दुर्गायै नमः

🍀कर्क > ॐ ललिता देव्यै नमः 

🍀सिंह > ॐ ऐं महासरस्वती देव्यै नमः

🍀कन्या > ॐ शूल  धारिणी देव्यै नमः

🍀तुला > ॐ ह्रीं महालक्ष्म्यै नमः

🍀वृश्चिक > ॐ शक्तिरूपायै नमः / ॐ क्लीं कामाख्यै नमः

🍀धनु > ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे 

🍀मकर > ॐ पां पार्वती देव्यै नमः

🍀कुम्भ > ॐ पां पार्वती देव्यै नमः/ॐ ऐं सरस्वत्यै नमः

🍀मीन > ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं दुर्गा देव्यै नमः



🕉️राशि फल🕉️


मेष राशि >>> हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है। अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। इस राशि के जातक आज खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा। 



वृष राशि >>> अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। 



मिथुन राशि >>> मौज-मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। 



कर्क राशि >>> सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी।  आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी - जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। 


सिंह राशि >>> व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। 


कन्या राशि >>> आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बुज़ुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख़याल रखेंगे। थोड़े बहुत टकराव के बावजूद भी आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने संगी को खुश रखने में कामयाब होंगे। 


तुला राशि >>> आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है। कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें। अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएँ। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। आज आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। 


वृश्चिक राशि >>> आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज़ होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए - कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे। खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। 


धनु राशि >>> आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग़ विकसित होगा। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरुरत है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा। 


मकर राशि >>> शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। 


कुम्भ राशि >>> आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। अगर लोग परेशानियों के साथ आपके पास आएँ तो उन्हें नज़रअंदाज़ करें और उन्हें अपनी मानसिक शांति भंग न करने दें। आपको पहली नज़र में किसी से प्यार हो सकता है। 


मीन राशि >>> ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए। 

 

☘️विशेष आग्रह☘️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 



  ☘️आपका दिन मंगलमय हो☘️

  

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड, लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

               ---  9616515189

               ---  9451784289











No comments