Breaking News

> > >

26अक्टूबर का पंचांग और राशिफल: इन राशि वालों का सपना आज होगा साकार

 




🚩🚩 🚩

🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

     🌷   गीता का श्लोक.  🌷

श्लोक 👉 तमेव शरणं गच्छ सर्वभावेन भारत। तत्प्रसादात्परं शान्तिं स्थानं प्राप्स्यसि शाश्वतम्॥ 

(गी०/18/62) 

अर्थ 👉हे भरतवंशोद्भव अर्जुन! तू सर्वभाव से उस ईश्वर की ही शरण में चला जा, उसकी कृपा से तू परम शांति (संसार से सर्वथा उपरति) को और अविनाशी परमपद को प्राप्त हो जाएगा!    


☸️  अथ पंचांग  ☸️

📢दिनाँक 26/10/2020 

🚩 सोमवार,दशमी तिथि, शुक्ल पक्ष, शुद्ध अाश्विन मास 

☸️ तिथि --------  दशमी 09:02 तक तत्पश्चात एकादशी

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- शतभिषा अहोरात्र

☸️ योग ------ वृद्धि 24:37 तक (रात्रि 12:37 तक) 

☸️करण ------- गर 09:02 तक 

☸️करण ------- वणिज 21:52  तक 

☸️ वार --------- सोमवार

☸️मास ------- शुद्ध अाश्विन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ कुम्भ

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:12

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:27

☸️दिनमान ----------- 11:15

☸️रात्रिमान ---------- 12:45

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 26:19 

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 14:54


        🌷🌷लग्न कन्या 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 08:53°-- स्वाति

चन्द्र -- मकर -- 07:14°-- शतभिषा

मंगल --- मीन --23:28°-- रेवती

बुध --तुला ---08:22°-- स्वाती

गुरु --धनु ---26:06°--पू0षाढा

शुक्र ---कन्या ---03:21°-- उ० फाल्गुनी

शनि --मकर ---01:47°--उ0षाढा

राहु --वृष --27:07°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 27:07°-- ज्येष्ठा


✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️

राहुकाल ⚫07:36 से 09:01 तक अशुभकारक 

यमकाल 10:25 से 11:50 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 13:14 से 14:38 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:27 से 12:12 तक शुभकारक


Aw♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️

10+2+1= 13 भागे 4 शेष 01 स्वर्गलोक में  हवन के लिए अशुभकारक ❌❌ 


🔱 शिव वास ज्ञान  🔱

10+10+5= 25 भागे 7 शेष 04 सभायं, अशुभकारक ,संतापकारक,❌❌ 


✡️दिशा शूल विचार ✡️

 सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो दर्पण देखकर अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए | 


✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️

सोमवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है.

 परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है.


🌿 आज दशमी तिथि है और दशमी तिथि में कलम्बी (जल में उत्पन्न होने वाली बेल) का सेवन वर्जित है,क्योंकि ऐसा करने से वंश का नाश होता है🌿


 ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध पीना वर्जित है.


✡️ सौर कार्तिक मास ✡


  🕉️☘️राशि फल ☘️🕉️

मेष राशि>>सेहत बढ़िया रहेगी। यूं तो आज आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसे को व्यर्थ में खर्च न करें। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।


वृष राशि>> आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें।


मिथुन राशि>> ध्यान से सुकून मिलेगा। इस राशि के कुछ लोगों को आज जमीन से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर धन खर्च करना पड़ सकता है। क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। छोटेे कारोबारी अपने कर्मचारियों को खुश करने के लिए आज उन्हें पार्टी दे सकते हैं।


कर्क राशि>> शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें।


सिंह राशि>>किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। घर की जरुरतों को देखते हुए आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई कीमती सामान खरीद सकते हैं जिससे आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें। इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आयेगी। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं।


कन्या राशि>>आपका ऊर्जा-स्तर ऊँचा रहेगा। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएँ। बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, जो बात सच्ची होती हैं उन्हें कहने में आपके शब्द भी कम जाया होते हैं। इसलिए आज आपके लिए यही सलाह है कि आपने काम और बातों में सच्चाई रखें 


तुला राशि>>कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं उन्हें आज कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और जमीन बेचकर उन्हें अच्छा धन लाभ हो सकता है। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है, मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं। 


वृश्चिक राशि>>किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा।


धनु राशि>> उधार मांगने वाले लोगों को नज़र अन्दाज़ करें। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। आपका काम दरकिनार हो सकता है- इस राशि वालों को आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा। इस समय का उपयोग आप अपने शोकों को पूरा करने में कर सकते हैं। आप कोई किताब पढ़ सकते हैं या अपना पसंदीदा म्यूजिक सुन सकते हैं। भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता न करें, 


मकर राशि>> आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा और वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। कोई पौधा लगाएँ। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। अपने जीवनसाथी के किसी काम की वजह से आप कुछ शर्मिन्दगी महसूस कर सकते हैं। लेकिन बाद में आपको महसूस होगा कि जो हुआ, अच्छे के लिए ही हुआ। बाग़बानी करना आपके लिए सुकून भरा हो सकता है - इससे पर्यावरण को भी लाभ पहुँचेगा


कुम्भ राशि>>अपनी क्षमताओं को पहचानें, क्योंकि आपके अन्दर ताक़त की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। आज इस राशि के कुछ बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी। परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं। 


मीन राशि >>आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और यदि आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं तो आपके आर्थिक हालात थोड़े तंग हो सकते हैं। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। इस राशि के छात्र छात्राओं को आज के दिन पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं।


✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments