Breaking News

> > >

28अक्टूबर का पंचांग और राशिफल: इस राशि वालें आज अपनी सेहत के प्रति रहे सावधान

 



☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

 दिनाँक 28/10/2020 

🚩बुधवार,द्वादशी तिथि, शुक्ल पक्ष, शुद्ध अाश्विन मास 🚩 तिथि -------- द्वादशी 12:55 तक तत्पश्चात त्रयोदशी

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- पू०भाद्रपद 09:11 तक तत्पश्चात उ० भाद्रपद

☸️ योग ------ व्याघात 25:47 तक (रात्रि 01:47 तक) 

☸️करण ------- बालव 12:55 तक 

☸️करण ------- कौलव 26:05 (रात्रि 02:05) तक 

☸️ वार --------- बुधवार

☸️मास ------- शुद्ध अाश्विन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ मीन

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:13

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:26

☸️दिनमान ----------- 11:12

☸️रात्रिमान ---------- 12:47

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 28:03

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 15:58

        🌷🌷लग्न कन्या 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 10:53°-- स्वाति

चन्द्र -- मीन -- 01:30°-- पू०भाद्रपद

मंगल --- मीन --23:00°-- रेवती

बुध --तुला ---05:56°-- चित्रा

गुरु --धनु ---26:21°--पू0षाढा

शुक्र ---कन्या ---05:46°-- उ० फाल्गुनी

शनि --मकर ---01:53°--उ0षाढा

राहु --वृष --26:52°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 26:52°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫ 11:49 से 13:13 तक अशुभकारक 

यमकाल 07:36 से 09:01 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 10:25 से 11:49 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त ----कोई नहीं

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

12+4+1= 17 भागे 4 शेष 01 स्वर्ग लोक में  हवन के लिए अशुभकारक ❌❌ 

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

12+12+5= 29 भागे 7 शेष 01 कैलाशवासे,, शुभकारक, ✅✅ 

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो धनिया अथवा पिस्ता खाकर यात्रा कर सकते हैं बुधवार को दक्षिण दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए | 

✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

बुधवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से धन की प्राप्ति होती है,,,, 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, नाही कोई लाभ या हानि

🌿 आज द्वादशी तिथि है और द्वादशी तिथि में पूतिका (पोय) का सेवन वर्जित है,,,तत्पश्चात त्रयोदशी तिथि लगेगी जिसमें वार्ताकी (बड़ा बैंगन🍆) का सेवन वर्जित है क्योंकि ऐसा करने से पुत्र के लिए हानिकारक होता है,,  🌿

   🌼🍀 प्रदोष व्रत आज  🍀🌼  

       🙏🏻जिन लोगों के परिवार में बच्चों का मन पढाई में नहीं लग रहा है वह आज श्री गणपत्यथर्वशीर्षम् का पाठ करें व जिन की कुण्डली में राहु की महादशा चल रही है या राहु अरिष्ट है वह आज गणेश जी के 108 नाम से गणेश जी को दूर्वा चढाये व गाय माता को पालक खिलायें व आज व्रत रह कर या बिना व्रत के शिव परिवार की सेवा करें विशेष लाभ मिलेगा, अधिक जानकारी के लिए संपर्क सूत्र से संपर्क करें  🍀🙏🏻☸️

      ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध  🥛 पीना वर्जित है ✡

✡️ सौर कार्तिक मास ✡


  🕉️☘️🙏🏻राशि फल 🙏🏻☘️🕉️

मेष राशि >> अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। आज के दिन प्यार की कली चटककर फूल बन सकती है। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। 


वृष राशि >> दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। अगर आपके मन में तनाव है तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें, इससे आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा। 


मिथुन राशि >> बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, 


कर्क राशि >> आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं को ऐसे बड़ों के साथ बांटें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। लवमेट आज आपसे किसी चीज की डिमांड कर सकता है लेकिन आप उसे पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका लवमेट आपसे नाराज हो सकता है। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। 


सिंह राशि >> मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। 


कन्या राशि >>> अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहर लें अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना सफल भी होगी। किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों और परिवार के सदस्यों को ज़रूरी ताज़गी मिलेगी। आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फल पाने के लिए अपने काम करने के तरीके पर गौर करने की जरुरत है नहीं तो आप बॉस की नजरों में आपकी नकारात्मक छवि बन सकती है। 


तुला राशि >> स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह और कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन है। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। 


वृश्चिक राशि >> आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। अगर आप दफ़्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। 


धनु राशि >> आपके हँसी-मज़ाक़ का लहज़ा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपसे उसे यह सबक़ मिलेगा कि ज़िंदगी की ख़ुशी बाहरी चीज़ों में नहीं, बल्कि ख़ुद के ही भीतर है। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे।  लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। 


मकर राशि >> शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। लोग आपको आशाएँ और सपने देंगे, लेकिन असल में सारा दारोमदार आपके प्रयासों पर रहेगा। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। 


कुम्भ राशि >> आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। जिन लोगों के घर वाले शिकायत करते हैं कि वो घरवालों को पर्याप्त समय नहीं देते वो आज घरवालों को समय देने के बारे में सोच सकते हैं लेकिन ऐन वक्त पर किसी काम के आने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। 


मीन राशि >> सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय ज़िंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। ऐसे काम हाथ में लें, जो रचनात्मक प्रकृती के हैं। खाली वक्त आज व्यर्थ की बहसों में खराब हो सकता है जिससे दिन के अंत में आपको खिन्नता होगी। आपका जीवनसाथी आपको इतना बेहतरीन पहले कभी महसूस नहीं हुआ।

✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments