Breaking News

श्री अजरावल बाबा रात्रिकालीन अंतर प्रांतीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में बिहार टीम ने यूपी टीम को 3-1 से हराया




बैरिया (बलिया)। आचार्य जेबी कृपलानी इंटर कॉलेज जमालपुर के प्रांगण में बुधवार की रात श्री अजरावल बाबा रात्रिकालीन अंतर प्रांतीय बालीबाल टूर्नामेंट का फाइनल मैच गाजीपुर यूपी व मदनसाठ बिहार के टीमों के बीच खेला गया। फाइनल मैच के रोमांचक मुकाबले में मदनसाठ बिहार की टीम 3-1 के अंतर से बिजयी हुई। खिलाड़ी पवन पांडेय मैन ऑफ द सीरीज घोषित हुए।
    उल्लेखनीय है कि दूधिया रोशनी से नहाए इंटर कॉलेज के मैदान में यूपी व बिहार के टीमों के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए खेल प्रेमियों की भारी भीड़ लगी थी। खिलाड़ियों के परिचय प्राप्ति के बाद पहले सारे लोगों ने राष्ट्रीय गान गाया। वंदे मातरम गीत गाया। तदुपरांत पूर्व निर्धारित 5 राउंड के लिए मैच शुरू हुआ। पहले राउंड में मदन 60 बिहार की टीम ने 25-22 अंकों के अंतर से जीत दर्ज की। दूसरे राउंड में भी बिहार की टीम ने 25-19 के अंतर से जीत हासिल की। जो जो राउंड बढ़ते गए, मैच का रोमांच भी बढ़ता गया। दर्शक दोनों टीमों के बेहतरीन प्रदर्शन पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते व पटाखा छोड़ते देखे गए। तीसरे राउंड के संघर्षपूर्ण मुकाबले में यूपी की टीम ने 25-21 अंकों के अंतर से जीत हासिल की। चौथा राउंड काफी संघर्षपूर्ण रहा जिसमें एक बार फिर बिहार की टीम 26-24 अंकों के अंतर से जीत दर्ज कर ली। निर्णायक मंडल पांचवें राउंड कराना उपयुक्त नहीं समझे और बिहार की टीम को 31 के अंतर से विजेता घोषित कर दिया। जीत के साथ ही बिहार की टीम ने मैदान में खुशी से झूमते हुए खूब ठुमके लगाए, जिसका साथ दर्शकों ने भी दिया। 



चकिया जमालपुर के प्रधानपति अरुण सिंह ने विजेता बिहार की टीम को तथा सपा नेता श्यामू ठाकुर ने उपविजेता यूपी की टीम को शील्ड व पुरस्कार तथा श्रीनगर प्रधान राजेश यादव द्वारा मैन ऑफ द सीरीज सम्मान प्रदान किया गया। मैच रेफरी शशिकांत सिंह आजाद सिंह तथा इसको रौनक सिंह व राज सिंह रहे। इस अवसर पर श्रीनाथ सिंह नेताजी, शुभम सिंह, मनोज यादव, अजय सिंह, विनय सिंह, झुनझुन सिंह, हैप्पी सिंह, व्यापारी नेता रविंद्र सिंह, हरेराम यादव आज काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित रहे। प्रतियोगिता के शानदार समापन पर आयोजक मंडल के विवेक सिंह, आदित्य सिंह, सीटू सिंह जॉनसन, सूरज सिंह, प्रवीण सिंह, झुनझुन सिंह, ओमप्रकाश सिंह आदि ने समस्त टीमों और आगंतुकों के प्रति आभार ज्ञापित किया।



रिपोर्ट : वी चौबे

No comments