Breaking News

> > >

30अक्टूबर का पंचांग और राशिफल: इस राशि वालों के बनेंगे आज बिगड़े काम

 




🕉️ ऊँ श्रीपरमात्मने नम: 🕉️

     🌷   गीता का श्लोक.  🌷

श्लोक 👉 सर्वधर्मान्परित्यज्य मामेकं शरणं व्रज। अहं त्वा सर्वपापेभ्यो मोक्षयिस्यामि मा शुचः॥ 

(गी०/18/66) 

अर्थ 👉 सम्पूर्ण धर्मों का आश्रय छोड़कर तू केवल मेरी शरण में आ जा। मैं तुझे सम्पूर्ण पापों से मुक्त कर दूंगा, चिन्ता मत कर। 



☸️☸️  पंचांग  ☸️☸️

👁️ दिनाँक 30/10/2020 👁️

🚩शुक्रवार,चतुर्दशी तिथि, शुक्ल पक्ष, शुद्ध अाश्विन मास 🚩


☸️ तिथि -------- चतुर्दशी 17:47 तक तत्पश्चात पूर्णिमा

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र -------- रेवती 14:57 तक तत्पश्चात अश्विनी

☸️ योग ------ वज्र 27:30 तक (रात्रि 03:30 तक) 

☸️करण ------- वणिज 17:47 तक 

☸️ वार --------- शुक्रवार

☸️मास ------- शुद्ध अाश्विन मास 

☸️चन्द्र राशि ------ मीन

☸️सूर्य राशि ----- तुला

☸️ऋतु  ------------- शरद

☸️आयन --------- दक्षिणायन उत्तर गोल

☸️ संवत्सर  ---------- प्रमादी 

☸️विक्रम संवत  --------2077

☸️शाके --------1942

☸️कलियुगाब्द -------5122


⚛️सूर्योदय का मान ⚛️


 🕉️सूर्योदय 🌞06:15

🕉️ सूर्यास्त 🌕 17:24

☸️दिनमान ----------- 11:08

☸️रात्रिमान ---------- 12:51

☸️चन्द्रास्त 🌚------ 29:45

☸️चन्द्रोदय 🌙------ 16:56


        🌷🌷लग्न कन्या 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- तुला- 12:53°-- स्वाति

चन्द्र -- मीन -- 25:20°-- रेवती

मंगल --- मीन --22:35°-- रेवती

बुध --तुला ---03:54°-- चित्रा

गुरु --धनु ---26:37°--पू0षाढा

शुक्र ---कन्या ---08:12°-- उ० फाल्गुनी

शनि --मकर ---01:58°--उ0षाढा

राहु --वृष --26:35°--मृगशिरा 

केतु ---वृश्चिक---- 26:35°-- ज्येष्ठा

✡️✡️ शुभाशुभ मुहूर्त ✡️✡️

राहुकाल ⚫ 10:26 से 11:49 तक अशुभकारक 

यमकाल 14:37 से 16:00 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 07:38 से 09:02 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:27 से 12:12 तक शुभकारक

♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

14+6+1= 21 भागे 4 शेष 01 स्वर्गलोक में  हवन के लिए अशुभकारक ❌❌ 

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

14+14+5= 33 भागे 7 शेष 05 भोजनेचैव,, अशुभकारक, ❌❌ 

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️

 शुक्रवार को पश्चिम दिशा की यात्रा करना वर्जित है ,यदि यात्रा अतिआवश्यक हो तो घी अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं शुक्रवार को पूर्व दिशा की यात्रा लाभप्रद होती है लेकिन  उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए | 



✡️✡️ आज क्या करें व क्या न करें ✡️✡️  

 शुक्रवार को दाढी ,बाल व नाखून  कटवाने चाहिए , क्योंकि,ऐसा करने से लाभ, यश व सम्मान की प्राप्ति होती है,,,, 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, नाही कोई लाभ या हानि

🌿 आज चतुर्दशी तिथि है और चतुर्दशी तिथि में तिल के तेल का अथवा तिल के तेल से बनी चीजों का सेवन वर्जित है,,🌿

      ✡️ आश्विन मास में चातुर्मास्य व्रती को दूध  🥛 पीना वर्जित है ✡

✡️ सौर कार्तिक मास ✡

 🍀🌼 पंचक समाप्त 14:57 पर🌼🍀

 🌿🍁भद्रा प्रारंभ 17:47 से स्वर्ग लोक की शुभकारक🍁🌿

    🍂🍃 व्रत की शरद पूर्णिमा 🍃🍂


  🕉️☘️🙏🏻राशि फल 🙏🏻☘️🕉️


मेष राशि >> ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे। आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। 


वृष राशि >> ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है- 



मिथुन राशि >> मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। बच्चों के साथ ज़्यादा सख़्ती उन्हें नाराज़ कर सकती है। ख़ुद को नियंत्रित रखने और यह याद रखने की ज़रूरत है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। 


कर्क राशि >> काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। दोस्त और क़रीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। आपके प्रिय का डांवाडोल मिज़ाज आपको परेशान कर सकता है। 



सिंह राशि >>  दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आपमें ऊर्जा रहेगी। आज आपकी कोई चल संपत्ति चोरी हो सकती है इसलिए जितना हो सके इनका ध्यान रखें। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- 



कन्या राशि >> भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके माता पिता आपकी फिजूलखर्ची को देखकर आज चिंतित हो सकते हैं और इसलिए आपको उनके गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। 


तुला राशि >> आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें- कुछ वक़्त अपने दोस्तों के साथ गुज़ारें- क्योंकि यह आपके लिए काफ़ी अच्छा साबित होगा। आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। 


वृश्चिक राशि >> आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। 


धनु राशि >> ख़याली पुलाव पकाना मदद नहीं करता। परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए आपको कुछ कर दिखाने की ज़रूरत है। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। 


मकर राशि >> एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।  


कुम्भ राशि >> अपना धैर्य न खोएँ, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। 



मीन राशि >> मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. ऐसे दोस्तों के पास जाएँ, जिन्हें आपकी ज़रूरत है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है। आप खाली समय में अपने पसंदीदा काम करना पसंद करते हैं, आज भी आप ऐसा ही कुछ करने का सोचेंगे लेकिन किसी शख्स के घर में आने की वजह से आपका यह प्लान चौपट हो सकता है।

✴️☘️विशेष आग्रह☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी व मित्रों को  शंखनाद करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा!! 


  ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

  ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमष 

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड

                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

               ---  9451784289

No comments